Home ताजा खबर कोरोना वायरस: देश में 28 मामले, दस लाख से भी ज्यादा लोगों कि की गई स्क्रीनिंग

कोरोना वायरस: देश में 28 मामले, दस लाख से भी ज्यादा लोगों कि की गई स्क्रीनिंग

0 second read
Comments Off on कोरोना वायरस: देश में 28 मामले, दस लाख से भी ज्यादा लोगों कि की गई स्क्रीनिंग
0
48

चीन से निकले जानलेवा कोरोना वायरस का दायरा प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है, कई देशों में फैलने के बाद अब यह वायरस भारत में भी दस्तक देने लगा है। इस वायरस के कुल 28 मामले देश में सामने आए हैं। इनमें से 12 भारतीय हैं और 16 विदेशी शामिल हैं।

कोरोना वायरस से पीड़ित 12 भारतीयों में से तीन को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है, जबकि 9 मरीजों में दिल्ली, तेलंगाना और जयपुर में एक-एक शामिल हैं। इसके साथ ही बीते दिनों पता चला था कि यूपी के आगरा में एक ही परिवार में छह लोग कोरोना के चपेट में आ गए थे। इन सभी का इलाज दिल्ली में चल रहा है।

वहीं, इटली से आए 21 पर्यटकों के समूह में 17 लोग कोरोना से प्रभावित पाए गए हैं, इनमें एक भारतीय भी शामिल है। इन सभी को इस वक्त आईटीबीपी के छावला कैंप में रखा गया है जहां इनका डॉक्टर देख रेख कर रहे हैं।

वहीं, राजस्थान सरकार ने जयपुर में कोरोना वायरस के दो मामले पॉजिटिव आने के बाद छह जिलों के कलेक्टर और मुख्य स्वास्थ्य व चिकित्सा अधिकारियों को दिशानिर्देश जारी कर कहा है कि उन जगहों पर एतिहाती उपाए किए जाएं जहांएक इतालवी पर्यटक दल गया था। इस दल के एक सदस्य में कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है। इतालवी दल 21 फरवरी से 28 फरवरी के दौरान इन जिलों में गया था और अधिकारियों से कहा गया है कि वे इस दल द्वारा इस्तेमाल किए गए कमरों व बस आदि को भी विसंक्रमित करें।

बताते चले कि, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा है कि, अब तक हवाई अड्डों पर 5,89,000 लोगों की स्कीनिंग की गई है, जबकि सीमाओं पर दस लाख से भी ज्यादा लोगों की स्क्रीनिंग की गई है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस का संक्रमण थूक से भी फैलता है। थूके गए जगह से एक मीटर की दूरी तक इस वायरस से संक्रमण फैल सकता है।

Load More By Bihar Desk
Load More In ताजा खबर
Comments are closed.

Check Also

उत्तर बिहार से दक्षिण बिहार को जोड़ने वाली राज्य का पहला ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे के बनने का रास्ता हुआ साफ

पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अनुरोध पर केंद्र सरकार ने इसे नेशनल हाइवे का दर्जा दे दिय…