Home ताजा खबर लखनऊ में कोरोना वायरस का खौफ- जांच के लिए उमड़ी भीड़

लखनऊ में कोरोना वायरस का खौफ- जांच के लिए उमड़ी भीड़

2 second read
Comments Off on लखनऊ में कोरोना वायरस का खौफ- जांच के लिए उमड़ी भीड़
0
83

चीन के वुहान शहर से फैले कोरोना वायरस का कहर आजकल दुनिया के कई देशों में देखने को मिल रहा है। वहीं अगर भारत की बात करे तो कोरोना ने अब भारत में भी अपनी दस्तक दे दी है। भारत में अभी तक कोरोना के बहुत से मामले सामने आ चुके है। जिसको लेकर अब लखनऊ के लोगों में जागरूकता के साथ ही दहशत भी देखी जा रही है।

बता दे, कि केजीएमयू सहित शहर के अन्य सरकारी अस्पतालों में आने वाले मरीजों में दस से बीस फीसदी कोरोना की आशंका में जांच करवाने पहुंच रहे हैं। यहां तक कि सांस और नाक-कान-गले की ओपीडी में मरीज खुद ही डॉक्टर से कोरोना की जांच करवाने की मांग कर रहे हैं। वहीं डॉक्टरों की मानें तो कुल आने वाले मरीजों में बीस से तीस फीसदी कोरोना जांच की मांग कर रहे हैं। हालांकि ज्यादातर में सामान्य सर्दी-खांसी के लक्षण होते हैं।

इसी बीच सिविल अस्पताल के डॉ. अशोक दुबे ने बताया कि रोजाना ओपीडी में 20 से 25 मरीज कोरोना टेस्ट करवाने आ रहे हैं। कुछ लोग में तो कोरोना का इतना खौफ है कि वो गले का सामान्य इंफेक्शन होने पर भी कोरोना वायरस का असर समझ रहे हैं। ऐसे में लोगों के लिए यह जानना जरूरी है कि कोरोना से प्रभावित देशों की यात्रा करने या वहां से आने वालों लोगों के संपर्क में आने वालों को ही खतरा है। इसके आगे उन्होंने कहा कि, राजधानी में अबत कोरोना वायरस के एक भी मरीज नहीं मिले हैं, ऐसे में घबराने की जरूरत नहीं है।

Load More By Bihar Desk
Load More In ताजा खबर
Comments are closed.

Check Also

बिहार में मौसम हुआ सुहाना, 14 जिलों में जारी किया येलो अर्लट

 उत्तरी बिहार में पुरवा के कारण मौसम सुहाना बना है। सूबे के दक्षिणी भाग में शुष्क हवा…