Home ताजा खबर अयोध्या में उद्धवः भाजपा से अलग हुआ लेकिन हिन्दुत्व से नही, मंदिर निर्माण में दिए एक करोड़

अयोध्या में उद्धवः भाजपा से अलग हुआ लेकिन हिन्दुत्व से नही, मंदिर निर्माण में दिए एक करोड़

1 second read
Comments Off on अयोध्या में उद्धवः भाजपा से अलग हुआ लेकिन हिन्दुत्व से नही, मंदिर निर्माण में दिए एक करोड़
0
53

महाराष्ट्र सरकार में 100 दिन पुरे करने पर आज अयोध्या पहुंचे शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को उत्तर प्रदेश पुलिस ने गार्ड ऑफ ऑनर देकर स्वागत किया। कुछ ही देर में उद्धव ठाकरेे परिवार और शिवसेना नेताओं के साथ रामलला के दरबार में माथा टेकेंगे व हनुमानगढ़ी के दर्शन करेंगे।

अयोध्या पहुंचने पर उद्धव ठाकरे ने कहा कि मैं प्रभु श्रीराम के दर्शन करने आया हूं। पहली बार जब आया था तो कहा था कि बार बार आऊंगा और डेढ़ साल में तीसरी बार आया हूं। मन तो बहुत था कि सरयू आरती कर मन तो बहुत था कि सरयू आरती करके जांऊ। लेकिन जिस तरह से कोरोना वायरस का आंतक दुनिया भर में फैला है, इसी कारण आरती अगली बार करूंगा।

राम मंदिर निर्माण के लिए एक करोड़ देने का ऐलान

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राम मंदिर निर्माण के लिए महाराष्ट्र की ओर से एक करोड़ की धनराशी की घोषणा करते हुए भावुक होकर कहा कि वो दिन भी याद है जब मेरे पिताजी यहां आए थे, और महाराष्ट के गांव गांव से यहां पत्थर भेजे गए है।

महाराष्ट्र भवन बनाने के लिए दे जमीन का टुकड़ाः योगी सरकार से अपील

उद्धव ठाकरे ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से अपील करते हुए कहा कि मैं महाराष्ट्र सरकार की तरफ से विनती करता हूं कि अयोध्या में महाराष्ट्र भवन निर्माण के लिए यहां जमीन का एक टुकड़ा प्रदान करें, जिससे मराठी लोग जब यहां आएं तो उन्हें रहने में कोई परेशानी न हो।

मैं भाजपा से अलग, हिंदुत्व से नहीं- उद्धव ठाकरे

पत्रकारों के एक सवाल का जवाब देते हुए उद्धव ठाकरे नेे कहा कि मैं भाजपा से अलग हुआ हूं, हिंदुत्व से नहीं। भाजपा हिंदुत्व नहीं है। हिंदुत्व अलग है, भाजपा भी अलग है।

राम मंदिर ट्रस्ट में शामिल हो शिवसेना का भी सदस्य

महाराष्ट्र से शिवसेना विधायक प्रताप सरनाइक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर पार्टी के एक नेता को राम मंदिर ट्रस्ट में सदस्य के तौर पर नियुिक्त करने की मांग की है। बता दें यह ट्रस्ट अयोध्या में मंदिर के निर्माण का कार्य देखेगा।

ठाणे के ओवाला-मजीवड़ा सीट से विधायक सरनाइक ने मंदिर निर्माण के लिए अभियान चलाने में शिवसेना संस्थापक स्वर्गीय बाल ठाकरे के योगदान का भी जिक्र किया। सरनाइक ने मुख्यमंत्री उद्धव के शनिवार को अयोध्या दौरे से पहले यह मांग रखी।शुक्रवार को भेजे, दो पन्नों के पत्र में सरनाइक ने कहा कि शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने भी मंदिर निर्माण के लिए अत्यधिक प्रचार किया है।

उद्धव के अयोध्या दौरे पर शिवसेना ने कहा, विचारधारा में कोई परिवर्तन नहीं

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के अयोध्या जाने के मौके पर पार्टी ने शनिवार को कहा कि उसकी विचारधारा में कोई बदलाव नहीं आया है। अपनी पूर्व सहयोगी पार्टी भाजपा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि भगवान राम और हिंदुत्व किसी एक राजनीतिक दल की संपत्ति नहीं है।

Load More By Bihar Desk
Load More In ताजा खबर
Comments are closed.

Check Also

झारखंड के धनबाद जिला अंतर्गत आमाघाटा मौजा में 30 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य के बेनामी जमीन का हुआ खुलासा

धनबाद : 10 एकड़ से अधिक भूखंड का कोई दावेदार सामने नहीं आ रहा है. बाजार दर से इस जमीन की क…