Home देश शाहीन बाग: गिरफ्तार आतंकी दंपती जुड़े थे आईएसआईएस से, ऐसे करते थे प्लानिंग

शाहीन बाग: गिरफ्तार आतंकी दंपती जुड़े थे आईएसआईएस से, ऐसे करते थे प्लानिंग

1 second read
Comments Off on शाहीन बाग: गिरफ्तार आतंकी दंपती जुड़े थे आईएसआईएस से, ऐसे करते थे प्लानिंग
0
68

दिल्ली के शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन कनून को लेकर जमकर विरोध प्रदर्शन किया गया, इस कानून के विरोध में प्रदर्शन के दौरान जमकर हिंसा भी किया गया, यहां तक की करीब 2 महीने से ज्यादा समय से प्रदर्शनकारियों ने रोड ब्लॉक कर रखा हुआ है, इस मामले में अब नई खबर सामने आई है कि, इस विरोध के पीछ आतंकी संगठन आईएसआईएस का लिंक है।

दरअसल, रविवार को दिल्ली की स्पेशल सेल ने ओखला क्षेत्र के जामिया नगर में छापा मारकर जम्मू-कश्मी के मूल निवासी एक दंपती को गिरफ्तार किया है, जो आईएस के अफगानिस्तान में सक्रिय मॉड्यूल इस्लामिक स्टेस ऑफ खोरासन प्रॉविंस (आईएसकेपी) से संपर्क में थे और जल्द ही देश में किसी बड़े आत्मघाती हमले को अंजाम देने की तैयारी में थे। ये दोनों इसके लिए लगातार सीएए विरोध के बहाने शाहीन बाग व जामिया क्षेत्र के युवाओं को बरगला रहे थे। दिल्ली पुलिस ने दोनों से पूछताथ में मिली जानकारी के आधार पर सर्च अभियान जारी कर दिया है।

दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद सिंह कुशवाहा की माने तो, आरोपी दंपती की पहचान जहांजेब सामी और उसकी पत्नी हिना बशीर बेग के तौर पर किया गया है। दोनों पिछले ही साल जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 खत्म होने पर श्रीनगर से अगस्त में दिल्ली आए थे।

इन दोनों के पास से पुलिस को इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, जिहादी विचारों को बढ़ावा देने वाली भड़काऊ किताबें व अन्य आपत्तिजनक चिजें मिली हैं। डीसीपी प्रमोद सिंह ने कहा कि, दोनों शाही बाग व जामिया के सीएए विरोधी प्रदर्शन में तीन महीने से सक्रिय थे। सीएए के वीरोध को लंबा चलाने के लिए इन दोनों ने जिहाद के नाम पर प्रदर्शनकारियों को भड़काया था।

Load More By Bihar Desk
Load More In देश
Comments are closed.

Check Also

बुद्ध पूर्णिमा के पावन अवसर पर सीएम नीतीश ने दी बधाई, कही ये बात, पढ़ें

बिहार के सीएम ने  बुद्ध पूर्णिमा के पावन अवसर पर प्रदेश एवं देशवासियों को बिहार के रा…