Home देश UP में कोरोना वायरस महामारी घोषित, 22 मार्च तक बंद रहेंगे सभी स्कूल-कॉलेज

UP में कोरोना वायरस महामारी घोषित, 22 मार्च तक बंद रहेंगे सभी स्कूल-कॉलेज

10 second read
Comments Off on UP में कोरोना वायरस महामारी घोषित, 22 मार्च तक बंद रहेंगे सभी स्कूल-कॉलेज
0
49

भारत में इस वक्त कोरोना वायरस का कहर जबरदस्त तरीके से देखने को मिल रहा है, देश में अबतक 70 से भी ज्यादे मामले सामने आ चुके हैं। सरकार लगातार इस संक्रमण से बचने के लिए तमाम कोशिशें कर रही है। बीते दिनों दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया था कि 31 मार्च तक स्कूल और सिनेमाहॉल बंद रहेंगे। अब यूपी की योगी सरकार ने इसे लेकर आज बैठक बुलाई थी जिसमें कोरोना वायरस को महामारी घोषित करते हुए सभी स्कूल-कॉलेज 22 मार्च तक बंद करने का आदेश जारी किया है।

इस फैसले पर 20 मार्च को समीक्षा होगी जिसके बाद आगे का फैसला लिया जाएगा। मीटिंग के बाद सीएम योगी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि, अबतक कोरोना वायरस के 11 मामले सामने आए हैं। 10 का इलाज दिल्ली और एक का इलाज लखनई स्थित किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में चल रहा है। कोरोना से लड़ने के लिए हम करीब डेढ़ महीने से तैयारी कर रहे थे और हमारे पास बचान के सारे साधन हैं। 24 मेडिकल कॉलेजों में 448 बर्थ रिजर्व्ड है। इन मेडिकल कॉलेजों में सैंपल जांच की भी सुविधा है।

इस बैठक में कई हम फैसले लेते हुए सीएम ने आदेश दिया कि, सभी डॉक्टरों और पैरामेडिक्स कोरोना मरीजों का इलाज करने के लिए अभ्यस्त हों। सभी मेडिकल कॉलेजों में आइसोलेशन वॉर्ड बनाए जाए। सभी सीमाओं पर पर्याप्त सर्विलांस सिस्टम लगाया जाए।

इसके साथ सभी जिलों के डीएम को राज्य की सीमाओं पर स्क्रीनिंग सेंटरों का निरीक्षण करने का आदेश दिया है। साथ ही सभी अस्पतालों में आइसोलेशन वॉर्ड के लिए उपयुक्त किट और सुरक्षित गियर उपलब्ध कराए जाएं।

Load More By Bihar Desk
Load More In देश
Comments are closed.

Check Also

तेज प्रताप और ऐश्वर्या राय की आज मुलाकात, तलाक की बात पर होगी चर्चा ! पढ़ें

ऐश्वर्या राय के तलाक के मुकदमे में आज अहम सुनवाई का दिन है। आज दोनों के बीच मुलाकात होगी। …