Home ताजा खबर कोरोना वायरस: इटली में फंसे 218 भारतीयों को लाया गया वापस, करतारपुर यात्रा पर लगी रोक

कोरोना वायरस: इटली में फंसे 218 भारतीयों को लाया गया वापस, करतारपुर यात्रा पर लगी रोक

0 second read
Comments Off on कोरोना वायरस: इटली में फंसे 218 भारतीयों को लाया गया वापस, करतारपुर यात्रा पर लगी रोक
0
51

भारत में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है, जिसके चलते कई राज्यों में इसे महामारी घोषित कर स्कूल-कॉलेज, सिनेमाहाल, मॉल इत्यादि बंद कर दिया गया है। वहीं, इस वायरस का कहर इस वक्त 80 से भी ज्यादा देशों में देखने को मिल रहा है। इटली में फंसे भारतीयों को वापस देश लाया गया है।

देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या हुई 93

बताते चलें कि, भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 93 पहुंच गई है। इस बीच ईरान में फंसे 234 भारतीय स्वदेश पहुंच गए हैं। इसके साथ ही इटली में फंसे 218 भारतीयों को भी स्वदेश वापस लाया गया है।

इटली में फंसे 218 भारतीय को लाया गया स्वदेश

इटली में फंसे 211 छात्रों समेत कुल 218 भारतीय स्वदेश पहुंच गए हैं। इटली में भी इस वक्त कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है जिसे देखते हुए सरकार ने वहां फंसे अपने नागरिकों को वापस बुलाने का फैसला लिया। विदेश राज्यमंत्री वी मुरलीधरन ने कहा कि, उनमें से सभी को 14 दिनों के लिए अलग रखा जाएगा। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि, भारतीय जहां कहीं भी मुसीबत में हैं, भारत सरकार उन तक पहुंचने के लिए प्रतिबद्ध है।

करतारपुर साहिब की यात्रा पर लगी रोक

कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए, गृह मंत्रालय ने करतारपुर साहिब की यात्रा पर अगले आदेश तक रोक लगा दी है। इस बीच आज शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सार्क देशों के सात वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इस वैश्विक महामारी से निपटने को लेकर बातची करेंगे।

Load More By Bihar Desk
Load More In ताजा खबर
Comments are closed.

Check Also

रोहतास के विधायक के पोते संजीव मिश्रा की हत्‍या मामले में एसपी आशीष भारती ने थानेदार को किया सस्‍पेंड

रोहतास: एसपी आशीष भारती ने परसथुआ के ओपी अध्यक्ष मो कमाल अंसारी को सस्पेंड कर दिया है। उनक…