Home ताजा खबर दिल्ली के पहले मरीज समेत छह कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज अस्पताल से हुए डिस्चार्ज

दिल्ली के पहले मरीज समेत छह कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज अस्पताल से हुए डिस्चार्ज

0 second read
Comments Off on दिल्ली के पहले मरीज समेत छह कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज अस्पताल से हुए डिस्चार्ज
0
54

भारत में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है, जिसके चलते कई राज्यों में इसे महामारी घोषित कर स्कूल-कॉलेज, सिनेमाहाल, मॉल इत्यादि बंद कर दिया गया है। वहीं, इस वायरस का कहर इस वक्त 80 से भी ज्यादा देशों में देखने को मिल रहा है। इटली में फंसे भारतीयों को वापस देश लाया गया है। इसके साथ ही दिल्ली के पहले मरीज समेत छह लोगों इस संक्रमण से ठीक हो गए हैं और अब उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है।

शनिवार को सफदरजंग अस्पताल से एक साथ छह कोरोना पीड़ित मरीजों को छुट्टी दे दी गई है। जिसमें से एक मयूर विहार निवासी के अलावा एक नोएडा का और आगरा के चार मरीज शामिल हैं। डॉक्टरों की माने तो ये अब स्वस्थ हैं। हालांकि अभी इन्हें घर पर आइसोलेशन में ही रहने की सलाह दी गई है।

सफदरजंग अस्पताल के चिकित्सक अधीक्षक डॉ. बलविंदर सिंह का कहना है कि, अस्पताल में 14 दिनों में छह मरीजों को ठीक कर घर भेज दिया गया है। हालांकि लोगों को बेहद सतर्क रहने की जरूरत है ताकि यह रोग आगे न फैल पाए। अभी अस्पताल में भर्ती कुछ कोरोना पीड़ितों की तबीयत में सुधार हो रहा है। और पूरी तरह ठीक हो जाने के बाद उन्हें भी छुट्टी दे दी जाएगी।

बताते चलें कि, दिल्ली में कोरोना वायरस का असर सबसे पहले मयूर विहार इलाके में आया था। जिसके बाद राजधानी में कोरोना को लेकर लोगों में दहशत फैल गई थी, लेकिन शनिवार को मयूर विहार निवासी पहले मरीज को सफदरजंग अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

Load More By Bihar Desk
Load More In ताजा खबर
Comments are closed.

Check Also

बुद्ध पूर्णिमा के पावन अवसर पर सीएम नीतीश ने दी बधाई, कही ये बात, पढ़ें

बिहार के सीएम ने  बुद्ध पूर्णिमा के पावन अवसर पर प्रदेश एवं देशवासियों को बिहार के रा…