Home ताजा खबर पीएम मोदी ने की देशवासियों से अपील- 22 मार्च को लगेगा जनता कर्फ्यू, घर से न निकलें

पीएम मोदी ने की देशवासियों से अपील- 22 मार्च को लगेगा जनता कर्फ्यू, घर से न निकलें

0 second read
Comments Off on पीएम मोदी ने की देशवासियों से अपील- 22 मार्च को लगेगा जनता कर्फ्यू, घर से न निकलें
0
68

देश में फैले कोरोना वायरस को लेकर पीएम मोदी इस वक्त देश को संबोधित कर रहे हैं इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि, 22 मार्च को सुबह 7 बजे से लेकर शाम 9 बजे तक जनता कर्फ्यू लगा रहेगा। पीएम मोदी ने इस मौके पर लोगों से अपील करते हुए कहा है कि, लोग अपने घरों से बाहर न निकलें।

पीएम ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि, 22 मार्च को सायरन की आवाज से इसकी सूचना लोगों तक पहुंचाया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, लोग घरों से बाहर न निकलें, और ना ही ऑफिस जाएं। उन्होंने कहा कि, आज जब बड़े बड़े विकसित देशों में इस वैश्विक बीमारी असर देखा जा रहा है और आपको लगता है कि हम पर इसका असर नहीं होगा तो मानना गलत है।

पीएम ने कहा कि, पूरा विश्व इस समय संकट के गंभीर दौर से गुजर रहा है। आम तौर पर जब कोई प्राकृतिक संकट आता है तो वो कुछ देश या राज्यों तक सीमित रहता है। लेकिन इस संकट ने पूरी मानव जाति को संकट में डाल दिया है।

इन दो महीनों में भारत के 130 करोड़ नागरिकों ने कोरोना वैश्विक महामारी का डटकर मुकाबला किया है, आवश्यक सावधानियां बरती हैं। लेकिन, बीते कुछ दिनों से ऐसा भी लग रहा है जैसे हम संकट से बचे हुए हैं, सब कुछ ठीक है।

वैश्विक महामारी कोरोना से निश्चिंत हो जाने की ये सोच सही नहीं है। इसलिए, प्रत्येक भारतवासी का सजग रहना, सतर्क रहना बहुत आवश्यक है। आपसे मैंने जब भी, जो भी मांगा है। मुझे कभी देशवासियों ने निराश नहीं किया है। मैं 130 करोड़ देशवासियों से आपसे, कुछ मांगने आया हूं। मुझे आपके आने वाले कुछ सप्ताह चाहिए, आपका आने वाला कुछ समय चाहिए।

दुनिया के जिन देशों में कोरोना वायरस का प्रभाव ज्यादा देखा जा रहा है, वहां शुरुआती कुछ दिनों के बाद अचानक बीमारी का जैसे विस्फोट हुआ है। इन देशों में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या बहुत तेजी से बढ़ी है। आज हमें ये संकल्प लेना होगा कि हम स्वयं संक्रमित होने से बचेंगे और दूसरों को भी संक्रमित होने से बचाएंगे। इस तरह की वैश्विक महामारी में एक ही मंत्र काम करता है- “हम स्वस्थ तो जग स्वस्थ।

पीएम मोदी ने कहा कि, आज 130 करोड़ देशवासियों को अपना संकल्प और दृढ़ करना होगा कि हम इस वैश्विक महामारी को रोकने के लिए एक नागरिक के नाते, अपने कर्तव्य का पालन करेंगे। केंद्र सरकार, राज्य सरकारों के दिशा निर्देशों का पालन करेंगे।

मेरा सभी देशवासियों से ये आग्रह है कि आने वाले कुछ सप्ताह तक जब बहुत जरूरी हो तभी अपने घर से बाहर निकलें। जितना संभव हो सके, आप अपना काम, चाहे बिजनेस से जुड़ा हो, ऑफिस से जुड़ा हो, अपने घर से ही करें।

Load More By Bihar Desk
Load More In ताजा खबर
Comments are closed.

Check Also

झारखंड के धनबाद जिला अंतर्गत आमाघाटा मौजा में 30 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य के बेनामी जमीन का हुआ खुलासा

धनबाद : 10 एकड़ से अधिक भूखंड का कोई दावेदार सामने नहीं आ रहा है. बाजार दर से इस जमीन की क…