Home ताजा खबर भाजपा के 40वां स्थापना दिवस पर पीएम मोदी- कोरोना से लड़ना है, न थकना है, न हारना है

भाजपा के 40वां स्थापना दिवस पर पीएम मोदी- कोरोना से लड़ना है, न थकना है, न हारना है

1 second read
Comments Off on भाजपा के 40वां स्थापना दिवस पर पीएम मोदी- कोरोना से लड़ना है, न थकना है, न हारना है
0
48

भाजपा सोमवार छह अप्रैल को अपना 40वां स्थापना दिवस मना रही है, इस मौके पर पीएम मोदी ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि, ये लंबी लड़ाई है, न थकना है, न हारना है। कोरोना वायरस को लेकर पीएम ने कहा कि, भारत दुनिया के उन देशों में से है जिसने कोरोना वायरस को गंभीरता को समझा और इसके खिलाफ एक व्यापक जंग की शुरआत की।

पीएम मोदी ने कहा कि, हमारी पार्टी का स्थापना दिवस, एक ऐसे कालखंड में आया है, जब देश ही नहीं, पूरी दुनिया, एक मुश्किल वक्त से गुजर रही है। चुनौतियों से भरा ये वातावरण देश की सेवा के लिए, हमारे संस्कार, हमारे समर्पण, हमारी प्रतिबद्धता को और प्रशस्त करता है। कोरोना वैश्विक महामारी से निपटने के लिए भारत के अबतक के प्रयासों ने दुनिया के सामने एक अलग ही उदाहरण प्रस्तुत किया है। भारत दुनिया के उन देशों में है जिसने कोरोना वायरस की गंभीरता को समझा और और समय रहते इसके खिलाफ एक व्यापक जंग की शुरुआत की।

भारत ने एक के बाद एक अनेक निर्णय किए, उन फैसलों को जमीन पर उतारने के भरसक प्रयास किया। सभी सरकारों को साथ लेकर आगे बढ़ने में काई कमी न रहे इसकी चिंता की। हर स्तर पर एक बाद एक प्रोएक्टिव होकर भारत ने कई फैसले लिए। राज्य सरकारों के सहयोग से इन फैसलों को गति भी मिली। भारत ने जिस तेजी और समग्रता से काम किया है। उसकी प्रसंशा सिर्फ भारत ने ही नहीं, विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी की है।

इसके आगे पीएम मोदी ने कहा कि, तमाम देश एकजुट होकर कोरोना का मुकाबला करें, इसके लिए सार्क देशों की विशेष बैठक हो या G-20 देशों का विशेष सम्मेलन, भारत ने इन सारे आयोजनों में अहम भूमिका निभाई है। भारत जैसा इतना बड़ा देश, 130 करोड़ लोगों का ये देश, लॉकडाउन के समय भारत की जनता ने जिस तरह की maturity दिखाई है, गांभीर्य दिखाया है, वो अभूतपूर्व है। कोई कल्पना नहीं कर सकता था कि इतने विशाल देश में, लोग इस तरह अनुशासन और सेवा भाव का पालन करेंगे।

Load More By Bihar Desk
Load More In ताजा खबर
Comments are closed.

Check Also

झारखंड के धनबाद जिला अंतर्गत आमाघाटा मौजा में 30 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य के बेनामी जमीन का हुआ खुलासा

धनबाद : 10 एकड़ से अधिक भूखंड का कोई दावेदार सामने नहीं आ रहा है. बाजार दर से इस जमीन की क…