Home खेल कोरोना के चलते खेलों में होंगे तीन बदलाव, खिलाड़ियों को बदलनी पड़ सकती है ये आदतें

कोरोना के चलते खेलों में होंगे तीन बदलाव, खिलाड़ियों को बदलनी पड़ सकती है ये आदतें

0 second read
Comments Off on कोरोना के चलते खेलों में होंगे तीन बदलाव, खिलाड़ियों को बदलनी पड़ सकती है ये आदतें
0
54

लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए फिलहाल सभी खेल आयोजन को रद्द कर दिया गया है, लेकिन बता दे, इसके बाद कुछ खेलों में तीन बदलाव किए जा सकते है। बात करते है पहले क्रिकेट की।

इस खेल में अक्सर तेज गेंदबाज गेंद को चमकाने के लिए उस पर लार लगाते रहे हैं। जिससे गेंदबाजों को स्विंग हासिल करने में मदद मिलती रही है, लेकिन मीडिया में आ रही खबरों की माने तो, कोरोना वायरस के बाद खिलाड़ियों की इस आदत में बदलाव देखने को मिल सकता हैं।

अब बात करेंगे टेनिस की। टेनिस में अक्सर आपने देखा होगा कि, खिलाड़ी अपना पसीना और यहां तक कि खून और आंसू पोंछकर तौलिया गेंद पकड़ने वाले लड़कों या लड़कियों के पास उछाल देते हैं। ऐसे में सभी के मन में इन युवाओं के प्रति सहानुभूति जाग उठती है, लेकिन अब खिलाड़ियों को अपनी इस आदत को भी बदलना पड़ सकता है।

बता दे, मार्च में कोरोना वायरस के वैश्विक स्तर पर फैलने के बाद अधिकारियों ने इस समस्या को लेकर कदम उठाए। जिसके बाद मिकी में जापान और इक्वाडर के बीच खेले गए डेविस कप मैच के दौरान ‘बॉल ब्वायज’ और ‘बॉल गर्ल्स’ ने दस्ताने पहन रखे थे। इतना ही नहीं मैच में टोकरियों की भी व्यवस्था की गई थी, जिसमें खिलाड़ी अपने तौलिया रख सकें, लेकिन इससे खिलाड़ी खुश नहीं थे।

Load More By Bihar Desk
Load More In खेल
Comments are closed.

Check Also

बिहार में बिजली गिरने से 16 की मौत, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जताया शोक

बिजली गिरने से प्रदेश के सात जिलों में 16 लोगों की मौत पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गहरा …