Home खेल कोरोना के चलते टोक्यो ओलंपिक रद्द होने के बाद जापान ने मशाल को प्रदर्शनी से हटाया

कोरोना के चलते टोक्यो ओलंपिक रद्द होने के बाद जापान ने मशाल को प्रदर्शनी से हटाया

0 second read
Comments Off on कोरोना के चलते टोक्यो ओलंपिक रद्द होने के बाद जापान ने मशाल को प्रदर्शनी से हटाया
0
48

चीन के वुहान शहर से फैला कोरोना वायरस लगातार तेजी से पूरी दुनिया में अपने पैर पसार रहा है। कोरोना वायरस से अब तक हजारों लोगों ने अपनी जान खो दी है, तो वही लाखों की संख्या में लोग इस वायरस से संक्रमित है।

हर एक देश इस वायरस से बचने के उपाय खोज रहा है। बता दे, कोरोना के चलते सभी देशों ने खेल आयोजन को रद्द कर दिया है। कोरोना वायरस संक्रमण के दुनियाभर में फैलने के कारण पहले ही टोक्यो 2020 ओलंपिक को एक साल के लिए स्थगित कर दिया गया है।

जिसके बाद जापान ने वैश्विक महामारी कोविड-19 के कारण देश में आपातकाल जैसी स्थिति के बीच टोक्यो ओलंपिक की मशाल को प्रदर्शनी से हटा दिया। बता दे, इस मशाल को जापान के पूर्वोत्तर क्षेत्र फुकुशिमा में सार्वजनिक प्रदर्शन के लिए रखा गया था, लेकिन जापान के ओलंपिक आयोजकों ने देश में कोरोना वायरस के मामलों के बढ़ने के बाद इसे हटाने का फैसला किया।

इस मशाल को यूनान में प्रज्जवलित किया गया था जो 20 मार्च को जापान पहुंची थी। आयोजन समिति के प्रवक्ता ने कहा, हम मशाल को 30 अप्रैल तक सार्वजनिक प्रदर्शन के लिए रखना चाहते थे लेकिन हाल के घटनाक्रम को देखते हुए हमने इसे रोकने का फैसला किया।

Load More By Bihar Desk
Load More In खेल
Comments are closed.

Check Also

बिहार में बिजली गिरने से 16 की मौत, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जताया शोक

बिजली गिरने से प्रदेश के सात जिलों में 16 लोगों की मौत पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गहरा …