Home झारखंड बोकारो में कोरोना संक्रमण का एक और मामला, राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 14 हुई

बोकारो में कोरोना संक्रमण का एक और मामला, राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 14 हुई

0 second read
0
0
31

झारखंड के बोकारो जिले में चंद्रपुरा प्रखंड के तेलो गांव में कोरोना वायरस संक्रमण के एक और मामले की पुष्टि हुई है, जिसे मिलाकर राज्य में अब महामारी के कुल रोगियों की संख्या 14 हो गई है।इससे पूर्व कल देर रात बोकारो में चार और रांची में पांच नए मामलों की पुष्टि हुई थी, इनमें से एक मरीज की बोकारो में मौत भी हो गई थी। झारखंड के स्वास्थ्य मंत्रालय ने इसकी पुष्टि की है।

झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने बृहस्पतिवार को कहा कि राज्य सरकार कोरोना वायरस संक्रमण की जांच में तेजी लाने की जरूरत के बीच रांची के इटकी में और धनबाद के पाटलीपुत्र मेडिकल कालेज अस्पताल (पीएमसीएच) में दो नई प्रयोगशालाएं स्थापित करने में जुटी है।उन्होंने मीडियाकर्मियों से कहा कि राज्य सरकार ने भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) से रांची के इटकी और पीएमसीएच में बनाई जा रही इन दो प्रयोगशालाओं को कोरोना वायरस की जांच की अनुमति एवं मान्यता देने का अनुरोध किया है।

गुप्ता ने कहा कि राज्य में तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की जांच के लिए और प्रयोगशालाओं की आवश्यकता है। इतना ही नहीं राज्य ने केन्द्र सरकार से चिकित्सा उपकरणों और दवाइयों की भी मांग की है, लेकिन अभी इसकी आपूर्ति समुचित मात्रा में नहीं हो पा रही है।उन्होंने कहा कि इस संबंध में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन को पत्र भी लिखा है। झारखंड में अभी तक कुल 14 कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, जिनमें से 72 वर्षीय एक रोगी की बुधवार देर रात बोकारो में मौत हो गई थी।


Load More By Bihar Desk
Load More In झारखंड

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

बुद्ध पूर्णिमा के पावन अवसर पर सीएम नीतीश ने दी बधाई, कही ये बात, पढ़ें

बिहार के सीएम ने  बुद्ध पूर्णिमा के पावन अवसर पर प्रदेश एवं देशवासियों को बिहार के रा…