Home झारखंड राज्य में 14 लोग कोरोना संक्रमित, रांची में सैनिटाइज करने वाले कर्मियों पर कई युवकों ने छत से थूका

राज्य में 14 लोग कोरोना संक्रमित, रांची में सैनिटाइज करने वाले कर्मियों पर कई युवकों ने छत से थूका

6 second read
0
0
34

कोरोना के चलते देशभर में लॉकडाउन का आज 17वां दिन है। रांची के हिंदपीढ़ी क्षेत्र में नगर निगम की एन्फोर्समेंट टीम के साथ कुछ कर्मी घरों को सैनिटाइज करने में जुटे थे। नाला रोड पर जैसे ही टीम ने केमिकल का छिड़काव शुरू किया, कई युवकों ने छत से उन पर थूकना शुरू कर दिया। कुछ लोगों ने 10-10 रुपए के नोट पर थूक लगाकर कर्मियों पर फेंके। इसके बाद एन्फोर्समेंट अफसर राजेश गुप्ता मुहल्ले को सैनिटाइज किए बिना ही वाहन लेकर वहां से निकल गए। उपायुक्त रजनीश कुमार को इसकी जानकारी दी गई। उन्होंने इस मामले को डिप्टी कमिश्नर-एसएसपी के सामने रखने का भरोसा दिया है।

वहीं, कुछ लाेग स्कूल में बने कंट्रोल रूम पहुंचे और पुलिस-प्रशासन से इसकी शिकायत की कि यह क्षेत्र को बदनाम करने की साजिश है। थाना प्रभारी को जांच का जिम्मा दिया गया है। हिंदपीढ़ी में सात लोग काेरोना पॉजिटिव हैं और उन्हें आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। 

रांची में चार मोबाइल वैन अब ऑनस्पॉट संदिग्ध मरीजों तक जाकर उनकी जांच करेंगे। गुरुवार को ऐसी चार वैन की शुरुआत की गई। स्क्रीनिंग के बाद आवश्यकता पड़ने पर उनके सैंपल लिए जाएंगे। यह जानकारी रांची के सिविल सर्जन ने दी। वाहनों का काम चालू कर दिया गया है, गुरुवार को 22 सैंपल लिए गए। रांची में सैंपलों की संख्या बहुत अधिक है, इसलिए इन्हें एमजीएम जमशेदपुर भेजा जाएगा। बोकारो में कोरोना का एक और संक्रमित मरीज मिला है। गुरुवार देर रात पुष्टि की गई। राज्य में अब कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर 14 हो गई है, इसमें से एक की मौत हो चुकी है। अब तक रांची में 7, बोकारो में 6 और हजारीबाग के एक मरीज में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। नया मरीज भी बोकारो के चंद्रपुरा स्थित तेलोगांव का रहने वाला है। तेलो गांव में नए मरीज मिलने के बाद उनके संपर्क में आए 21 लोगों का सैंपल लिया गया है। सभी को चास स्थित क्वारैंटाइन सेंटर में रखा गया है।

बोकारो जिले में पिछले पांच दिनों में छह कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। इनमें से 75 साल के एक बुजुर्ग की बुधवार देर रात बोकारो जनरल अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई थी। मृतक मरीज जिले के षाड़म का रहने वाला था। फिलहाल, पूरे षाड़म गांव को सील कर दिया गया है। साथ ही तीन किमी परिधि तक नाकेबंदी भी की गई है। वहीं, गुरुवार को यहां 23 लोगों का सैंपल जांच के लिए लिया गया है। इनमें से आठ लोग मृतक के परिवार और आसपास के हैं। उधर, कोरोना संक्रमित मरीज की मौत के बाद बोकारो जनरल अस्पताल के डॉक्टर समेत 35 कर्मियों को होम क्वारैंटाइन किया गया है। साथ ही 17 मरीज भी क्वारैंटाइन किए गए हैं। मेडिकल स्टाफ और मरीजों का आज सैंपल लिया जाएगा।

झारखंड में कोरोना
राज्य में अब तक 1439 कोरोना संदिग्धों की जांच हो चुकी है। इनमें से 1204 लोगों को रिपोर्ट निगेटिव आई है जबकि 222 की रिपोर्ट का इंतजार है। 14 पॉजिटिव पाए गए, जिनमें से एक की मौत हो चुकी है।

Load More By Bihar Desk
Load More In झारखंड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

झारखंड के धनबाद जिला अंतर्गत आमाघाटा मौजा में 30 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य के बेनामी जमीन का हुआ खुलासा

धनबाद : 10 एकड़ से अधिक भूखंड का कोई दावेदार सामने नहीं आ रहा है. बाजार दर से इस जमीन की क…