Home योग और स्वास्थ्य स्वामी रामदेव ने खोज लिया कोरोना का इलाज़: पढ़िए कैसे ठीक होगा

स्वामी रामदेव ने खोज लिया कोरोना का इलाज़: पढ़िए कैसे ठीक होगा

0 second read
Comments Off on स्वामी रामदेव ने खोज लिया कोरोना का इलाज़: पढ़िए कैसे ठीक होगा
0
35

कोरोना की जंग हमारे लिए बहुत ज़रूरी है और अभी तक इसकी कोई दवाई या वैक्सीन नहीं आयी हैं। दुनिया भर में एक लाख लोग कोरोना की वजह से जान गंवा चुके है और 99 फीसदी वो लोग है जिनके शरीर की इम्युनिटी कमजोर थी।

यह एक ऐसा वायरस है जिससे आपके शरीर को ही लड़ना पड़ता है और इसके अलावा कोई और उपाय नहीं है। जिनको मधुमेह और बीपी जैसी बीमारी है उनको इस बीमारी का खतरा कई गुना है और ऐसे में स्वामी रामदेव और उनके डॉक्टरों ने मिलकर कोरोना वायरस से लड़ने के लिए एक आयुर्वेदिक इलाज प्रस्तुत किया है।

स्वामी रामदेव ने बताया कि आयुर्वेद में अश्वगंधा और गिलोय के अद्भुत परिणाम कोरोना से लड़ने के खिलाफ आए है। स्वामी रामदेव कहते है कि गिलोय और अश्वगंधा के अंदर उन्होनें एक एक्टिव कॉम्पोनेन्ट खोजा है जो की कोरोना के प्रोटीन को शरीर में बढ़ने से रोकते है।

इनका जो कॉम्पोनेन्ट है वो कोरोना के प्रोटीन को शरीर के प्रोटीन से मिलने नहीं देता है और रामदेव ने यह सारी रिसर्च रिपोर्ट पीएम मोदी सहित आयुष मंत्रालय को भी भेजी है। इसके अलावा आंवला, नींबू और नारंगी भी कोरोना से लड़ने के लिए आपकी इम्युनिटी बढ़ाते है।

इसके अलावा हल्दी, अदरक, काली मिर्च और तुलसी का काढ़ा पी सकते है। इससे आप कोरोना को शुरूआती अवस्था में ही खत्म कर सकते है। वही शिलाजीत का प्रयोग भी देश में सदियों से होता आया है। इसको आप दूध के साथ ले सकते है।

Load More By Bihar Desk
Load More In योग और स्वास्थ्य
Comments are closed.

Check Also

उत्तर बिहार से दक्षिण बिहार को जोड़ने वाली राज्य का पहला ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे के बनने का रास्ता हुआ साफ

पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अनुरोध पर केंद्र सरकार ने इसे नेशनल हाइवे का दर्जा दे दिय…