Home बड़ी खबर एंबुलेंस नहीं मिलने से हुई बच्चे की मौत के मामले में स्वास्थ्य प्रबंधक निलंबित, 2 डाक्टरों व 4 नर्सों से जवाब तलब

एंबुलेंस नहीं मिलने से हुई बच्चे की मौत के मामले में स्वास्थ्य प्रबंधक निलंबित, 2 डाक्टरों व 4 नर्सों से जवाब तलब

2 second read
0
0
27

बिहार के जहानाबाद जिले के सदर अस्पताल में अरवल जिला के कुर्था प्रखंड के शाहपुर गांव से आए 3 वर्षीय रिशु कुमार की एंबुलेंस उपलब्ध नहीं कराए जाने की वजह से हुई मौत को डीएम नवीन कुमार ने काफी गंभीरता से लिया है। एडीएम की रिपोर्ट के आधार पर उन्होंने सदर अस्पताल के स्वास्थ्य प्रबंधक कुणाल भारती को निलंबित कर दिया है। वहीं उस वक्त ड्यूटी पर तैनात 2 चिकित्सकों एवं 4 नर्सों से स्पष्टीकरण की मांग की गई है। 

डीएम ने एंबुलेंस की सुविधा उपलब्ध कराने वाली एजेंसी के सुपरवाइजर को भी हटाने का आदेश दिया है। उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को शाहपुर गांव निवासी रिशु कुमार को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया था। जहां उसकी मौत हो गई। 

रिशु के परिजनों ने आरोप लगाया था कि सदर अस्पताल के द्वारा  बगैर उचित इलाज किए हुए पीएमसीएच रेफर कर दिया गया था। लेकिन, पीएमसीएच ले जाने के लिए एंबुलेंस उपलब्ध नहीं कराया गया। एंबुलेंस उपलब्ध नहीं होने और समुचित इलाज नहीं होने की वजह से रिशु कुमार की मौत हो गई। 

मामले की जानकारी होने पर डीएम नवीन कुमार ने इसे गंभीरता से लेते हुए एडीएम अरविंद कुमार मंडल से मामले की जांच करवाई। एडीएम ने अपनी जांच में पाया कि मृतक बच्चे के परिजनों का आरोप सही है। डीएम ने इस पर कार्रवाई करते हुए सदर अस्पताल के उपाधीक्षक सहित दो चिकित्सकों एवं 4 नर्सों को प्रथम दृष्टया दोषी मानते हुए उनसे जवाब तलब किया गया है।

Load More By Bihar Desk
Load More In बड़ी खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

झारखंड के धनबाद जिला अंतर्गत आमाघाटा मौजा में 30 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य के बेनामी जमीन का हुआ खुलासा

धनबाद : 10 एकड़ से अधिक भूखंड का कोई दावेदार सामने नहीं आ रहा है. बाजार दर से इस जमीन की क…