Home खेल सभी बोर्ड को बैठक करके अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट कैलेंडर को फिर से तैयार करना चाहिए- मोहम्मद अजहरुद्दीन

सभी बोर्ड को बैठक करके अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट कैलेंडर को फिर से तैयार करना चाहिए- मोहम्मद अजहरुद्दीन

2 second read
Comments Off on सभी बोर्ड को बैठक करके अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट कैलेंडर को फिर से तैयार करना चाहिए- मोहम्मद अजहरुद्दीन
0
41

पूरी दुनिया में धीरे-धीरे फैल रहें कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए सभी देशों ने अपने-अपने खेल आयोजन को रद्द कर दिया है। तो वहीं भारत में बढ़ते कोरोना के संक्रमण को देखते हुए बीसीसीआई ने भी 29 मार्च से शुरु होने आईपीएल सीजन-13 को स्थगित कर दिया है।

जिसके बाद अब पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन का मानना है कि, सभी बोर्ड को बैठक करके अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट कैलेंडर को फिर से तैयार करना चाहिए। क्योंकि इस महामारी के कारण वर्तमान कार्यक्रम के अनुसार खेल संभव नहीं हैं।

हैदराबाद क्रिकेट संघ के अध्यक्ष अजहरुद्दीन ने कहा, मुझे पूरा विश्वास है कि वे दो साल के लिए भविष्य दौरा कार्यक्रम (एफटीपी) को फिर से तैयार करेंगे, क्योंकि वर्तमान परिस्थितियों में बहुत अनिश्चितता बनी हुई है। मेरे कहने का मतलब है कि आप अच्छे दौर के लिए हमेशा तैयार रहते हैं लेकिन बुरे समय के लिए तैयार नहीं रह सकते। एक बार चीजें संभलने के बाद हमें अन्य सदस्य देशों के साथ बातचीत करनी चाहिए।

आईपीएल के बारे में अजहर ने कहा, अगर उन्हें आईपीएल के लिए जगह बनानी है तो पूरे कार्यक्रम को बदलने की जरूरत पड़ेगी। यह एक विकल्प है। या तो फिर वर्तमान कार्यक्रम पर ही बने रहो और जिस टूर्नामेंट का समय बीत गया उसे भूल जाओ। लेकिन इसका मतलब सभी हितधारकों को बड़ा नुकसान होगा जो कि व्यावहारिक नहीं है।

इसलिए मैं एफटीपी में पूर्ण परिवर्तन की उम्मीद कर रहा हूं ताकि हम उसमें आईपीएल को भी फिट कर सकें। मुझे लगता है कि सभी बोर्ड इस पर सहमत होंगे क्योंकि हर कोई प्रभावित हो रहा है। निश्चिततौर पर बीसीसीआई सबसे अधिक प्रभावित होगा। कोई भी आईपीएल को न नहीं कहेगा। विदेशी खिलाड़ी भी नहीं। आईपीएल पर इतने अधिक लोगों की आजीविका निर्भर है।

Load More By Bihar Desk
Load More In खेल
Comments are closed.

Check Also

झारखंड के धनबाद जिला अंतर्गत आमाघाटा मौजा में 30 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य के बेनामी जमीन का हुआ खुलासा

धनबाद : 10 एकड़ से अधिक भूखंड का कोई दावेदार सामने नहीं आ रहा है. बाजार दर से इस जमीन की क…