Home झारखंड लॉकडाउन बढ़ने का मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने किया समर्थन, कहा- हमें इसका सख्ती से पालन करना है

लॉकडाउन बढ़ने का मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने किया समर्थन, कहा- हमें इसका सख्ती से पालन करना है

1 second read
0
0
414

प्रधानमंत्री ने आज देश के नाम एक संबोधन किया जिसमें उन्होंने लॉकडाउन की सीमा 3 मई तक बढ़ा दी. उन्होंने कहा कि सभी के सुझावों को ध्यान में रखकर यह फैसला लिया गया है कि लॉक डाउन की सीमा 3 मई तक जारी रहेगी, अगर 20 अप्रैल तक किसी जगह में कोई भी नए मामले सामने नहीं आते हैं तो उस जगह की स्थिति को मूल्यांकन कर उस जगह पर कुछ जरूरी सेवाओं की अनुमति दे दी जाएगी. लेकिन अगर उसके बाद भी कोई नए मामले सामने आते हैं तो वो अनुमति वापस ले ली जाएगी.

जिसके तुरंत बाद राज्य के मुख्यमंत्री ने भी इसका समर्थन किया है. उन्होंने ट्वीट कर लोगों को ये संदेश दिया कि लॉक डाउन को हमें सख्ती से पालन करना है, उन्होंने कहा- कोरोना को हराने के लिए लॉकडाउन का बढ़ना जरूरी है, हमें इसका सख्ती से पालन करना है.

श्री सोरेन ने प्रवासी मजदूरों के बारे में भी बात करते हुए कहा कि झारखण्ड सरकार राज्य में सामाजिक सुरक्षा सुदृढ़ करने के साथ बाहर रह रहे श्रमिक भाईयों-बहनों के लिए भी डीबीटी के माध्यम से जल्द मदद पहुँचाने हेतु काम कर रही है.

साथ ही साथ उन्होंने ये अपील की कि लोग अफवाहों पर ध्यान न दें और सुरक्षित रहें. बता दें कि राज्य के मुख्यमंत्री सोशल मीडिया पर खासा ऐक्टिव रहते हैं और किसी भी तरह के मामले पर त्वरित कार्रवाई करते हैं.

आपको बता दें कि कल ही राज्य के मुख्यमंत्री कैबिनेट बैठक की थी जिसमें उन्होंने कहा था कि केंद्र सरकार जो फैसला लेगी वो राज्य सरकार मानेगी.

गौरतलब है कि झारखंड में अब तक कोरोना के 24 मरीज सामने आए हैं वहीं इससे मरने वालों संख्या 2 है. राज्य में सबसे ज्यादा कोरोना के मरीज रांची जिले से मिले हैं, 11 मरीज सिर्फ रांची जिले से पाए गए हैं.

Load More By Bihar Desk
Load More In झारखंड

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

बिहार में बिजली गिरने से 16 की मौत, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जताया शोक

बिजली गिरने से प्रदेश के सात जिलों में 16 लोगों की मौत पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गहरा …