Home झारखंड लॉकडाउन 3 मई तक बढ़ा, 20 अप्रैल के बाद झारखंड के कुछ जिलों को मिल सकती है छूट

लॉकडाउन 3 मई तक बढ़ा, 20 अप्रैल के बाद झारखंड के कुछ जिलों को मिल सकती है छूट

2 second read
0
0
272

झारखंड सहित पूरे देश लॉकडाउन 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है। पीएम मोदी ने अपने संबोधन में इस बात की घोषणा की। हालांकि प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी ने कहा है कि 20 अप्रैल के बाद वैसे जगहों को लॉकडाउन से थोड़ी छूट दी जाएगी, जहां कोरोना का एक भी मामला सामने नहीं आया है। इस तरह से देखा जाए तो झारखंड में रांची, हजारीबाग, बाेकारो, गिरिडीह और कोडरमा को छोड़कर बाकी जिलों को 20 अप्रैल के बाद लॉकडाउन में थोड़ी छूट दी जा सकती है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कुल 24 मिनट के अपने संबोधन में कहा कि लाॅकडाउन की स्थिति में शारीरिक दूरी का पालन करें। इस दौरान अनुशासन का पालन करें। उन्‍हाेंने कहा कि हमें किसी भी कीमत पर नए जगहों पर कोरोना काे फैलने नहीं देना है। पीएम मोदी ने कहा कि नए हॉटस्‍पॉट नहीं बनने देना है। पीएम मोदी की इस बात से समझा जा सकता है कि झारखंड में रांची, बोकारो, गिरिडीह, हजारीबाग और कोडरमा को लॉकडाउन से छूट नहीं मिलने वाली है। पीएम मोदी ने कहा है‍ कि जहां हॉटस्‍पॉट नहीं बनेंगे, वहां 20 अप्रैल से कुछ जरूरी गतिविधियों में छूट मिल सकती है। हालांकि इसमें भी कई शर्तें होंगी।

पीएम मोदी ने आम लोगाें से आह्वान करते हुए कहा कि कोरोना को बढ़ने नहीं देना है और न ही किसी को कोरोना फैलाने देना है। हमें अब और अधिक सतर्कता बरतनी होगी। पीएम ने गरीब और मजदूर वर्ग की चिंता करते हुए कहा कि इनकी जिंदगी में आई परेशानी को कम करना है। उन्‍होंने कहा कि इस दौरान लोगों को रोजमर्रा की चीजें उपलब्‍ध होंगी। उन्‍होंने लोगों से आह्वान करते हुए कहा कि देश सेवा में जुट जाएं। उन्‍होंने कहा‍ कि 20 अप्रैल को मूल्‍यांकन किया जाएगा। इसके बाद कुछ छूट दी जाएगी। नए हॉटस्‍पॉट नहीं बनने देना है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा‍ कि जितना हो सके, उतना गरीब परिवार की देखरेख करें, उनके भोजन की आवश्यकता पूरी करें। आप अपने व्यवसाय, अपने उद्योग में अपने साथ काम करने वाले लोगों के प्रति संवेदना रखें, किसी को नौकरी से न निकालें। कोरोना संक्रमण का फैलाव रोकने में मदद करने के लिए आरोग्य सेतु मोबाइल App जरूर डाउनलोड करें। दूसरों को भी Aarogya Setu App को डाउनलोड करने के लिए प्रेरित करें। पीएम ने कहा‍ कि अपने घर के बुजुर्गों का विशेष ध्यान रखें। विशेषकर ऐसे व्यक्ति जिन्हें पुरानी बीमारी हो, उनकी हमें अतिरिक्‍त देखभाल करनी है, उन्हें कोरोना से बहुत बचाकर रखना है। पीएम ने कहा कि हम धैर्य बनाकर रखेंगे। नियमों का पालन करेंगे तो कोरोना जैसी महामारी को भी परास्त कर पाएंगे।

Load More By Bihar Desk
Load More In झारखंड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

झारखंड के धनबाद जिला अंतर्गत आमाघाटा मौजा में 30 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य के बेनामी जमीन का हुआ खुलासा

धनबाद : 10 एकड़ से अधिक भूखंड का कोई दावेदार सामने नहीं आ रहा है. बाजार दर से इस जमीन की क…