Home ताजा खबर बिहार के कई जिलों में तेज आंधी-तूफान के साथ बारिश, ओलावृष्टि से फसलों को नुकसान

बिहार के कई जिलों में तेज आंधी-तूफान के साथ बारिश, ओलावृष्टि से फसलों को नुकसान

2 second read
0
0
252

बिहार के कई जिलों में मंगलवार की रात अचानक तेज हवा के साथ हुई बारिश के साथ ही ओलावृष्टि से मौसम का मिजाज बदल गया है। बुधवार को भी पटना सहित कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम में आए इस बदलाव से किसानों की चिंता बढ़ गई है। मौसम विभाग की ओर से पटना, सारण, वैशाली, समस्तीपुर और भागलपुर के लिए अगले तीन घंटे में तेज हवा के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

राजधानी पटना सहित कई जिलों मे आज सुबह से आसमान में बादल छाये हुए हैं। मौसम विभाग की ओर से मिली जानकारी के अनुसार राज्य के कई जिलों में बुधवार को मौसम में बदलाव दिखेगा, यहां आंधी-तूफान के साथ बारिश और ओले गिरने की भी संभावना है।इसके साथ ही तापमान में उतार-चढ़ाव जारी रहेगा। मौसम में हुए बदलाव से जहां  लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिलेगी, वहीं खेत में तैयार फसलों को नुकसान पहुंचेगा।

बिहार में सोमवार और मंगलवार का दिन काफी गर्म रहा, दिनभर धूप बहुत तेज थी। मंगलवार की शाम होते ही  प्रदेश के कई जिलों में धूल भरी आंधी चली और तेज हवा चलने के कारण लोगों को तपती गर्मी से थोड़ी राहत मिली।

पटना में मंगलवार की आधी रात के बाद आसमान में बादल के साथ तेज हवाएं चलनी शुरू हो गयीं। बुधवार की सुबह आसमान में काले बादल मंडरा रहे हैं जिससे बारिश होने की भी संभावना है। हालांकि सुबह हल्की बारिश हुई है।

कटिहार में बुधवार को तेज आंधी व बारिश के बीच ही लोगों की आंखें खुली। सुबह तकरीबन साढे पांच बजे से जारी यह क्रम अभी तक कायम है। कृषि विशेषज्ञों के अनुसार इससे न केवल पछता गेहूं की तैयारी प्रभावित होगी, बल्कि मक्का के साथ आम व लीची की फसलों को भी इससे नुकसान पहुंचने की आशंका है। खासकर तेज आंधी से बृहत पैमाने पर आम के टिकौले झड गए हैं।

भागलपुर जिले में आधी रात बाद से ही तेज आंधी के साथ बारिश हुई है। अभी भी हल्की बारिश जारी है।ग्रामीण इलाकों में आम और मक्के के फसल को भारी नुकसान पहुंचा है। कई जगह बड़े पेड़ भी गिरे हैं। जिससे मुख्य मार्ग का यातायात बाधित हो गया है।मोतिहारी में भी मंगलवार की देर रात अचानक मौसम ने बदला रुख, तेज हवा के साथ जबरदस्त बारिश हुई। अभीतक आसमान में बादल छाए हैं।

Load More By Bihar Desk
Load More In ताजा खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

उत्तर बिहार से दक्षिण बिहार को जोड़ने वाली राज्य का पहला ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे के बनने का रास्ता हुआ साफ

पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अनुरोध पर केंद्र सरकार ने इसे नेशनल हाइवे का दर्जा दे दिय…