Home ताजा खबर कोरोना की रफ्तार में कमी, 24 घंटे में 447 नए केस, 22 मौतें

कोरोना की रफ्तार में कमी, 24 घंटे में 447 नए केस, 22 मौतें

4 second read
0
0
402

भारत में पिछले 24 घंटे में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण की रफ्तार कम हुई है। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक, देश में एक दिन में 447 नए मामले सामने आए हैं। अब कोविड-19 के मरीजों की संख्या बढ़कर 12,380 हो गई है जबकि 414 लोगों की मौत हो चुकी है। 1489 लोग स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

महाराष्ट्र में 165 से अधिक नए मामले आए सामने
महाराष्ट्र में कोविड-19 के 165 से अधिक नए मामले (मुंबई में 107 सहित) सामने आए हैं। राज्य स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि राज्य में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़कर 3081 हो गई है। 

गुजरात में तीन लोगों की मौत
गुजरात में बीते 12 घंटे में कोरोना वायरस से तीन और मरीजों की मौत हो गई जिसके साथ राज्य में मृतकों की संख्या 36 हो गई है। राज्य की प्रधान सचिव (स्वास्थ्य) जयंती रवि ने गुरुवार को बताया कि कच्छ, अहमदाबाद और बोताड जिलों में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई।

कर्नाटक के सीएम ने किया कोविड-19 मोबाइल परीक्षण बूथ का उद्घाटन
कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने बंगलूरू में एक कोविड-19 मोबाइल परीक्षण बूथ का उद्घाटन किया है। ये मोबाइल बूथ कोरोना वायरस के नमूने लेने के लिए बंगलूरू के सभी वार्डों में जल्द ही काम करना शुरू कर देंगे।

कोरोना के छह मरीजों समेत आठ लोग पृथक केंद्र से भागे
मध्यप्रदेश में इंदौर के एक होटल में बनाए गए पृथक केंद्र से कोरोना वायरस के छह मरीजों सहित आठ लोगों के फरार हो जाने का मामला सामने आया है। इनमें से तीन मरीजों को ढूंढकर अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

आंध्र प्रदेश में 534 हुई कोरोना मरीजों की संख्या
आंध्र प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के नौ नए मामले दर्ज किए गए हैं। राज्य नोडल अधिकारी अरजा श्रीकांत ने कहा कि ये मामले कल शाम सात बजे से आज सुबह नौ बजे तक के हैं। अब राज्य में कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 534 हो गई है जबकि 14 लोगों की मौत हो चुकी है। 20 मरीज ठीक हो चुके हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। 

कर्नाटक में एक और व्यक्ति की मौत
बंगलूरू में कोरोना वायरस के 66 वर्षीय मरीज की मौत हो गई है। कर्नाटक स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि उन्हें एक निजी अस्पताल से दूसरे अस्पताल में स्थानांतरित किया गया था। वो 10 अप्रैल से वेंटिलेटर पर थे। यह राज्य में कोरोना से 13वीं मौत है।

लखनऊ में 21 नए पॉजिटिव मरीज
लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी ने बताया कि कल परीक्षण किए गए 929 नमूनों में से 21 लोगों का कोरोना वायरस टेस्ट पॉजिटिव आया है।

बिहार में 72 हुई संक्रमित मरीजों की संख्या
बिहार में कोरोना वायरस के दो नए मामले सामने आए हैं। एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि राज्य में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 72 हो गई है। ये दोनों मामले पटना और वैशाली से सामने आए हैं।

देशभर में कोरोना के मामलों में आई कमी
भारत में कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर राहत की खबर है। पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम हुई है, जिससे पिछले एक दिन में 447 नए मामले और 22 मौतें दर्ज की गई हैं। नए आंकड़ों के अनुसार देश में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 12,380 हो गई है जबकि 414 लोगों की मौत हो चुकी है।

राजस्थान में 1101 हुई संक्रमित मरीजों की संख्या
राजस्थान में कोरोना वायरस के 25 नए मामले सामने आए हैं। राज्य स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि अजमेर में एक, बीकानेर में एक, झुंझुनू में दो, जोधपुर में 10 और टोंक में 11 नए मरीज मिले हैं। राज्य में कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 1101 हो गई है।

मध्यप्रदेश के इंदौर में कोविड-19 के 42 नए मामले
मध्यप्रदेश के इंदौर में कोविड-19 के 42 नए मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि प्रदेश में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 980 हो गई है।

12,380 हुई संक्रमितों की संख्या
केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार, देश में कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 12,380 हो गई है जिनमें 10,477 सक्रिय मामले हैं। 414 लोगों की इस जानलेवा वायरस के कारण मौत हो चुकी है। 1489 लोग ठीक हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। 

Load More By Bihar Desk
Load More In ताजा खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

झारखंड के धनबाद जिला अंतर्गत आमाघाटा मौजा में 30 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य के बेनामी जमीन का हुआ खुलासा

धनबाद : 10 एकड़ से अधिक भूखंड का कोई दावेदार सामने नहीं आ रहा है. बाजार दर से इस जमीन की क…