Home ताजा खबर अफवाह फैलाने के आरोप में बीजेपी सांसद सुभाष पर मामला दर्ज, ममता सरकार और भाजपा में ब्लेम गेम शुरू

अफवाह फैलाने के आरोप में बीजेपी सांसद सुभाष पर मामला दर्ज, ममता सरकार और भाजपा में ब्लेम गेम शुरू

6 second read
0
0
247

कोरोना वायरस के कहर के बीच पश्चिम बंगाल जिले के बांकुड़ा से भारतीय जनता पार्टी के सांसद सुभाष सरकार के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया है। पुलिस ने बीजेपी सांसद सुभाष सरकार के खिलाफ अफवाह फैलाने के आरोप में भारतीय दंड संहिता और आपदा प्रबंधन अधिनियम (डीएमए), 2005 की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। सुभाष सरकार पर सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए दो शवों के दाह संस्कार को लेकर अफवाह फैलाने का आरोप है। वहीं, एक अन्य सांसद अलीपुरद्वार के जॉन बारला ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर आरोप लगाया है कि जिला प्रशासन द्वारा उन्हें ‘हाउस अरेस्ट’ के तहत रखा गया है।

सुभाष सरकार के खिलाफ पुलिस की यह कार्रवाई मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की 15 अप्रैल की चेतावनी के बाद सामने आई है, जिसमें उन्होंने कहा था कि कोविड-19 को लेकर गलत सूचना फैलाने वाले लोगों को कानूनी कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा। भाजपा सांसद सरकार के खिलाफ राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन अधिनियम के सेक्शन 54 और आइपीसी की धारा 505 (1)/188 के तहत मामला दायर किया गया है। यहा मामला बांकुड़ा पुलिस स्टेशन में 14 अप्रैल को दर्ज करवाया गया। 

प्रशासन की भूमिका की आलोचना करते हुए सरकार ने कहा,  ‘मैंने दो शवों के गुप्त रूप से दफनाने का मुद्दा उठाया था। अच्छी बात ये रही कि उनमें से किसी का भी कोरोना पॉजिटिव नहीं निकला। लेकिन जिस तरह की गोपनीयता अपनाई गई और जिस तरह से दफनाया गया, उससे लोगों में दहशत फैल गई।’

सरकार ने इस मामले पर 13 अप्रैल को सोशल मीडिया पर लिखा था और बाद में फिर बीजेपी नेता और पार्टी के आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने भी इस मुद्दे को उठाया था। वहीं, भाजपा के सांसद जॉन बारला ने अमित शाह को 15 अप्रैल को लिखा और आरोप लगाया कि उनके घर के बाहर 40 पुलिसकर्मी तैनात हैं, ताकि वह घर से बाहर निकल सकें। 

बारला ने कहा, ‘प्रशासन तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं और नेताओं को राहत सामग्री बांटने में सुविधा प्रदान कर रहा है, मगर जब मैं जरूरतमंद लोगों को राहत देने के लिए बाहर गया तो उन्होंने सभी सामग्रियों को जब्त कर लिया और मुझे घर वापस ले आए। यह एक घोर अन्याय है।’

पश्चिम बंगाल में कोरोना का हाल: बंगाल में कोरोना वायरस के अब तक 316 संक्रमित मामले सामने आए हैं, जिनमें से 10 की मौत हो चुकी है। 

भारत में कोरोना के मामले
भारत में कोरोना वायरस संक्रमण की रफ्तार कम होती जा रही है, जो संकट के इस घड़ी में राहत की खबर है। पिछले 12 घंटे में कोरोना वायरस के 628 केस और 17 मौतें दर्ज की गई हैं। शुक्रवार को जारी नए आंकड़ों में गिरावट के रुझान देखने को मिल रहे हैं। आंकड़ों क मुताबिक, देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 13387 हो गई है। वहीं, इस खतरनाक कोविड-19 महामारी से मरने वालों का आंकड़ा 437 पहुंच गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, कोरोना वायरस के कुल 13387 मामलों में से 11201 एक्टिव केस हैं। इसके अलावा, 1749 लोग पूरी तरह से ठीक हो गए हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। कोरोना वायरस से सर्वाधिक 194  लोगों की मौत महाराष्ट्र में हुई। यहां अब इस महामारी से पीड़ितों की संख्या 3699 हो गई है। 

Load More By Bihar Desk
Load More In ताजा खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

झारखंड के धनबाद जिला अंतर्गत आमाघाटा मौजा में 30 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य के बेनामी जमीन का हुआ खुलासा

धनबाद : 10 एकड़ से अधिक भूखंड का कोई दावेदार सामने नहीं आ रहा है. बाजार दर से इस जमीन की क…