Home ताजा खबर देश में 1748 लोगों ने दे दी कोरोना को मात, बीते 4 दिनों से बढ़ रही ठीक होने वाले मरीजों की तादाद

देश में 1748 लोगों ने दे दी कोरोना को मात, बीते 4 दिनों से बढ़ रही ठीक होने वाले मरीजों की तादाद

7 second read
0
0
181

देशभर में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 13387 हो गई है और अब तक 437 लोगों की मौत हो चुकी है। सरकार द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में करीब 1000 पॉजिटिव केस सामने आए हैं और 23 मौतें हुई हैं। मगर राहत की बात ये है कि कोरोना के खिलाफ जंग में हम भारतीय मजबूती के साथ लड़ रहे हैं। कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के ठीक होने की दर में पिछले चार दिनों में बढ़ोतरी देखने को मिली है और यह शुक्रवार को 13.6 फीसदी हो गई। कोरोना से ठीक होने की यह दर गुरुवार को 12.2 फीसदी, बुधवार को 11.41 फीसदी और मंगलवार को 9.99 फीसदी थी। कोरोना से रिकवरी में अगर ऐसे ही इजाफा होता रहा तो यह एक तरह से शुभ संकेत है। पिछले 24 घंटे में खतरनाक कोरोना वायरस से उपजे कोविड-19 महामारी से 260 लोग पूरी तरह से ठीक हो गए हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। 

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों की मानें तो भारत में पिछले 24 घंटे में 260 लोगों की कोरोना वायरस से रिकवरी अब तक की सबसे बड़ी रिकवरी है। गुरुवार को 183 लोग इस बीमारी से ठीक हुए थे। शुक्रवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में अब तक 1748 लोग जीत हासिल कर चुके हैं और वह पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं।

यह भी पढ़ें- देश मजबूती से कर रहा कोरोना का मुकाबला: बीते 12 घंटों में कोरोना के 628 नए केस और 17 मौतें, जानें कहां-कितने मामले

कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या की तुलना में मरीजों के ठीक होने की दर केरल में अधिक है। केरल में कोरोना वायरस के पॉजिटिव केसों की संख्या 643 है। इनमें से एक्टिव केसों की संख्या 395 है और 3 लोगों की मौत हो चुकी है और 245 लोग इस बीमारी से ठीक हो चुके हैं। वहीं, अन्य राज्यों की तुलना में महाराष्ट्र, दिल्ली, तमिलनाडु कोरोना वायरस से लगातार संघर्ष करते दिख रहे हैं। इन राज्यों में कोरोना मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। 

महाराष्ट्र में सबसे अधिक कोरोना का कहर देखने को मिल रहा है। यहां कोरोना वायरस के कुल 3699 पॉजिटिव केस मिल चुके हैं। कोरोना के इन कुल केसों में से 3205 केस एक्टिव हैं और 300 लोग पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें छुट्टी दे दी गई है। इस राज्य में अब तक सबसे अधिक 194 लोगों की जान जा चुकी है। इसके अलावा, दिल्ली में भी कोरोना के संक्रमण का मामला बढ़ रहा है। राजधानी में कोरोना वायरस के अब तक 1729 मामलों में 1640 एक्टिव केस हैं। कोविड-19 महामारी से जहां 38 लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं 51 लोग पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं। 

राजस्थान, पंजाब और बिहार जैसे राज्यों ने कोरोना वायरस के बढ़ती रफ्तार को कम करने का कुछ हद तक काम किया है। बिहार में कोरोना वायरस से जहां अभी तक एक मौत हुई है, वहीं राजस्थान में तीन मौतें हुई हैं। यहां अब तक इस संक्रमण से 164 लोग ठीक हो चुके हैं।

Load More By Bihar Desk
Load More In ताजा खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

तेज प्रताप और ऐश्वर्या राय की आज मुलाकात, तलाक की बात पर होगी चर्चा ! पढ़ें

ऐश्वर्या राय के तलाक के मुकदमे में आज अहम सुनवाई का दिन है। आज दोनों के बीच मुलाकात होगी। …