Home ताजा खबर लंदन में सफर और शॉपिंग के दौरान मास्‍क पहनना अनिवार्य, मेयर का आदेश

लंदन में सफर और शॉपिंग के दौरान मास्‍क पहनना अनिवार्य, मेयर का आदेश

0 second read
0
0
201

दूसरे देशों में मास्‍क पहनने से संक्रमण की इस महामारी में कमी को देखते हुए लंदन में भी मास्‍क को अनिवार्य कर दिया गया। यहां के मेयर सादिक खान ने शुक्रवार को ब्रिटिश सरकार के आदेश पर लोगों के लिए ‘मास्‍क’ पहनना अनिवार्य किया। कोविड-19 से जंग में बचाव के लिए हथियार के तौर पर मास्‍क, सैनिटाइजर और शारीरिक दूरी को अपनाना बेसिक प्राथमिकताओं में शामिल है।

यह निर्देश शॉपिंग करने वालों व राजधानी में सफर कर रहे लोगों पर सख्‍ती से लागू है। मेयर ने बताया कि पूरी दुनिया से मिल रहे सबूतों के अनुसार, मास्‍क पहनने से वायरस के संक्रमण को फैलने पर रोक लगी है। न्‍यूयार्क में लोगों को मास्‍क या फिर इसकी जगह किसी भी कपड़े का इस्‍तेमाल कर मुंह और नाक ढकने के लिए कहा गया है। जहां 6 फीट की दूरी बनाने में कठिनाई हो वहां इसका इस्‍तेमाल अनिवार्य कर दिया गया है। मेयर  ने बीबीसी से कहा, ‘ऐसे हालात में जहां शारीरिक दूरी बरकरार रखना असंभव हो जैसे पब्‍लिक ट्रासपोर्ट या दुकानों में, वहां अपने फेस को कवर करने के लिए मास्‍क, स्‍कार्फ आदि का उपयोग करें।’

यूनाइटेड किंगडम में जारी गाइडलाइंस में फेस मास्‍क पहनने का जिक्र नहीं किया गया है लेकिन मेयर ने कहा कि इसे बदलना होगा। ब्रिटेन के लॉकडाउन की अवधि को तीन हफ्ते के लिए और बढ़ाया गया है। गुरुवार तक इस महामारी के कारण मरने वालों की संख्‍या 13,729 हो गई वहीं विपक्षी लेबर पार्टी के नेता कीर स्‍टार्मर ने चेताया है कि देश यूरोप का सबसे अधिक प्रभावित जगह बन जाएगा।

Load More By Bihar Desk
Load More In ताजा खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

झारखंड के धनबाद जिला अंतर्गत आमाघाटा मौजा में 30 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य के बेनामी जमीन का हुआ खुलासा

धनबाद : 10 एकड़ से अधिक भूखंड का कोई दावेदार सामने नहीं आ रहा है. बाजार दर से इस जमीन की क…