Home क्राइम कराची के कब्रिस्तानों में 49 दिनों में दफनाए गए 3265 शव, तो क्या सच छुपा रहा पाकिस्तान?

कराची के कब्रिस्तानों में 49 दिनों में दफनाए गए 3265 शव, तो क्या सच छुपा रहा पाकिस्तान?

2 second read
0
0
391

कोरोना वायरस के उपद्रव से देश और दुनिया बुरी तरह त्रस्त हैं। ऐसे में भारत का पड़ोसी देश पाकिस्तान भी इससे अछूता नहीं है। पाकिस्तान के डॉक्टरों के पास पीपीई, मास्क और दस्ताने की सुविधा न होने का बावजूद यहां कोरोना के मामले जनसंख्या के अनुसार कम ही हैं। यहां अभी तक कुल 7400 से अधिक मामले सामने आए हैं और केवल 143 लोगों की मौत हुई है। लेकिन पाकिस्तान द्वारा जारी इन आंकड़ों पर तब सवाल उठने लगे हैं जब खबर आई कि कराची शहर के कब्रिस्तानों में बीते 49 दिनों में 3265 शवों को दफनाया गया है। ये अपने आप में चौंकाने वाला है।

हाल ही में आई द ट्रिब्यून की खबर के मुताबिक कराची प्रशासन ने ही ये आंकड़े जारी किए हैं। वहीं इससे पहले पाकिस्तानी मीडिया में ऐसी बरें आयीं थीं कि कराची के अस्पतालों में कोरोना से बड़ी संख्या में मौतें हो रहीं हैं लेकिन प्रशासन इसे आम लोगों से छुपाने में लगा हुआ है। द ट्रब्यून के अनुसार उसने हजारों लोगों को दफनाए जाने को लेकर अधिकारियों से बात करने की कोशिश की तो वे इसका जवाब नही दे पाए कि आखिर इतनी मौतें कैसे हुईं।

इधर, देश के इमरान सरकार ने मौत के इन आंकड़ों के सिरे से खारिज कर दिया है। जबकि इतनी संख्या में शवों को दफनाए जाने का आंकडा कराची मेट्रोपॉलिटिन कॉर्पोरेशन ने जारी किया है। इस सब से साफ है कि इमरान सरकार कुछ न कुछ छुपाने की कोशिश कर रही है।

भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामलो में कमी देखी जा रही है, जो संकट के इस घड़ी में किसी राहत से कम नहीं है। पिछले 12 घंटे में कोरोना वायरस के 543 नए मामले सामने आए हैं, जो शुक्रवार (628 केस) की तुलना में कम ही हैं। वहीं कोरोना से मौत की बात करें तो पिछले 12 घंटे में 28 मौतें हुई हैं, मगर यह आंकड़ा कल (17 मौतें) की तुलना में थोड़ा अधिक है। हालांकि, कोरोना वायरस के प्रसार में गिरावट के रुझान देखने को मिल रहे हैं। शनिवार को स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों क मुताबिक, देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 14378 हो गई है। वहीं, इस खतरनाक कोविड-19 महामारी से मरने वालों का आंकड़ा 480 पहुंच गया है। कोरोना वायरस के कुल 14378 मामलों में से 11906  एक्टिव केस हैं। इसके अलावा, 1991 लोग पूरी तरह से ठीक हो गए हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। कोरोना वायरस से सर्वाधिक 201 लोगों की मौत महाराष्ट्र में हुई। यहां अब इस महामारी से पीड़ितों की संख्या 3855 हो गई है। महाराष्ट्र में सबसे अधिक कोरोना का कहर देखने को मिल रहा है। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के कुल 3855 पॉजिटिव केस मिल चुके हैं। कोरोना के इन कुल केसों में से 3323 केस एक्टिव हैं और 331 लोग पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें छुट्टी दे दी गई है। इस राज्य में अब तक सबसे अधिक 201 लोगों की जान जा चुकी है। 

Load More By Bihar Desk
Load More In क्राइम

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

 सोनू कुमार की पप्पू यादव ने भी की मदद, कही ये बात, पढ़ें

सोनू कुमार की मदद के लिए लगातार लोग आगे आ रहे हैं। बालीवुड एक्टर सोनू सूद ने उसका पटना के …