Home ताजा खबर ईरान में कोरोना से मरने वाले की तादाद 5,000 के पार; मरीजों की कुल संख्या 80,860

ईरान में कोरोना से मरने वाले की तादाद 5,000 के पार; मरीजों की कुल संख्या 80,860

0 second read
0
0
207

ईरान में शनिवार (18 अप्रैल) को कोरोना वायरस से 73 और मौतें हुई हैं, जिससे देश में मृतकों की संख्या 5,031 तक पहुंच गई। इस बीच सरकार ने तेहरान में छोटे व्यवसायों को फिर से अपना काम शुरू करने की अनुमति दी है। पिछले सात दिनों से मौतों की संख्या में कमी आ रही है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता कियानौस जहानपुर ने एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि यह लगातार पांचवां दिन है जब नई मौतों की संख्या दोहरे अंक में बनी हुई है। उन्होंने कहा, ”यह संख्या (73) हाल के दिनों की तुलना में बहुत कम है।” उन्होंने मामलों में गिरावट जारी रहने की उम्मीद जताई।

जहानपुर ने कहा कि ईरान के प्रति “दुश्मनी” के बावजूद ईरान ने कोरोना वायरस के खिलाफ ”छोटी जीत” हासिल की है। उन्होंने दावा किया कि अमेरिकी प्रतिबंधों ने ईरान को दक्षिण कोरिया से वायरस परीक्षण किट खरीदने से रोक रखा है। यह उनके उन सभी झूठे दावों के बावजूद हुआ है कि दवाओं का व्यापार प्रतिबंधों के अधीन नहीं है। उन्होंने कहा, ”दुनिया इस तरह की कार्रवाइयों का न्याय करेगी।”

जहानपुर ने कहा कि पिछले 24 घंटों में संक्रमण के 1,374 नए मामले सामने आए, जिससे संक्रमितों की कुल संख्या 80,860 हो गई। अस्पताल में भर्ती होने वालों में से 55,987 मरीज ठीक हो चुके हैं और उन्हें छुट्टी दे दी गई है, जबकि 3,513 मरीज गंभीर हालत में हैं। बहरहाल, ईरान सरकार ने पिछले सप्ताह कई प्रांतों में छोटे व्यवसाय शुरू करने के बाद तेहरान में भी छोटे व्यवसायों को फिर से शुरू करने की अनुमति दे दी है।

Load More By Bihar Desk
Load More In ताजा खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

झारखंड के धनबाद जिला अंतर्गत आमाघाटा मौजा में 30 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य के बेनामी जमीन का हुआ खुलासा

धनबाद : 10 एकड़ से अधिक भूखंड का कोई दावेदार सामने नहीं आ रहा है. बाजार दर से इस जमीन की क…