Home ताजा खबर एक हफ्ते में ब्रिटेन के केयर सेंटर में दोगुनी हुई कोविड-19 से होने वाली मौतें

एक हफ्ते में ब्रिटेन के केयर सेंटर में दोगुनी हुई कोविड-19 से होने वाली मौतें

0 second read
0
0
20

ब्रिटेन में वृद्ध एवं अन्य के देखभाल आश्रमों में कोविड-19 संबंधी मौतों की संख्या मात्र एक सप्ताह में दोगुनी हो गई है। यह जानकारी गैर लाभकारी वयस्क सामाजिक देखभाल क्षेत्र के एक प्रमुख प्रतिनिधि निकाय द्वारा एकत्रित आंकड़ों और विश्लेषण से सामने आई है। ‘द नेशनल केयर फोरम’ (एनसीएफ) की रिपोर्ट शनिवार (18 अप्रैल) को जारी हुई। इससे पता चलता है कि सात दिनों में देखभाल केंद्रों में 2500 मौतें हुईं। उसने कहा कि यह आंकड़ा ब्रिटेन में कोरोना वायरस संबंधी मौतों की संख्या की जानकारी देने में महत्वपूर्ण खामी दर्शाता है।

एनसीएफ ने कहा, ”उम्मीद की जाती है कि यह विश्लेषण देखभाल क्षेत्र की जरूरतों को बेहतर ढंग से समाधान करने में सरकार की मदद करेगा।” इस समूह का यह अनुसंधान ऐसे समय आया है जब ब्रिटेन की सरकार पर इसे लेकर दबाव बढ़ रहा है कि वह अस्पतालों में होने वाली मौतों की प्रतिदिन जारी होने वाले आंकड़े में व्यापक समुदायों और देखभाल केंद्रों में होने वाली मौतों को भी दर्शाना शुरू करे। ब्रिटेन में इस सप्ताह मृतक संख्या बढ़कर 15464 हो गई।

एनसीएफ ने इस चिंता के बीच कि सरकार ने कोरोना वायरस संबंधित मृत्यु दर में रेजीडेंशियल और नर्सिंग होम में होने वाली मौतों के आंकड़ों को शामिल नहीं किया, एनसीएफ ने कहा कि उसने एक स्वतंत्र मानदंड बनाने का प्रयास किया है। इसमें देखभाल के क्षेत्र में शामिल उसके 47 सदस्यों ने योगदान दिया जो 1,169 देखभाल सेवाओं का प्रतिनिधित्व करते हैं। इस विश्लेषण से यह संकेत मिलता है कि ब्रिटेन के रेजीडेंशियल एवं नर्सिंग सर्विसेस में संभव है कि 13 अप्रैल से पहले कुल 4040 व्यक्तियों की मौत हो गई हो।

ब्रिटेन में कोरोना से 16 हजार से ज्यादा ने गंवाई जान
ब्रिटेन के अस्पतालों में कोरोना वायरस संक्रमण से 596 और लोगों की मौत होने के साथ ही देश में संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 16,060 हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से शनिवार को जारी आंकड़ों के अनुसार, अभी तक देश के अस्पतालों में कोरोना वायरस संक्रमण से 16,060 लोगों की मौत हुई है। मंत्रालय ने कहा कि 18 अप्रैल, शाम पांच बजे तक अस्पतालों में भर्ती कोरोना वायरस मरीजों में से अभी तक 16,060 लोगों की मौत हुई है।

Load More By Bihar Desk
Load More In ताजा खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

झारखंड के धनबाद जिला अंतर्गत आमाघाटा मौजा में 30 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य के बेनामी जमीन का हुआ खुलासा

धनबाद : 10 एकड़ से अधिक भूखंड का कोई दावेदार सामने नहीं आ रहा है. बाजार दर से इस जमीन की क…