Home विदेश भारत समेत 10 देशों से ज्यादा कोरोना परीक्षण कर चुका है अमेरिका: डोनाल्ड ट्रंप

भारत समेत 10 देशों से ज्यादा कोरोना परीक्षण कर चुका है अमेरिका: डोनाल्ड ट्रंप

2 second read
0
0
193

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि कोरोना वायरस महामारी के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका ने भारत समेत 10 देशों से ज्यादा परीक्षण किए हैं। ट्रंप ने रविवार को कहा कि अमेरिका ने कोरोना के खिलाफ अपने युद्ध में लगातार प्रगति जारी रखी और अभी तक देश ने 4.18 मिलियन (लगभग 42 लाख) लोगों का परीक्षण किया है। यह दुनिया में कहीं भी एक रिकॉर्ड है।
अमेरिका ने 10 देशों से ज्यादा किए परीक्षण
ट्रंप ने व्हाइट हाउस में एक संवाददाता सम्मेलन में संवाददाताओं से कहा कि हमने फ्रांस, ब्रिटेन, दक्षिण कोरिया, जापान, सिंगापुर, भारत, ऑस्ट्रिया, ऑस्ट्रेलिया, स्वीडन और कनाडा देशों की तुलना में कहीं ज्यादा परीक्षण किए हैं। अमेरिका में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 40,000 पार कर गई है और अब तक कुल 764,000 से अधिक लोग संक्रमित हैं।

अमेरिका में कोविड-19 से सर्वाधिक प्रभावित न्यूयॉर्क में संक्रमण के 2,42,000 मामले हैं और अब तक 17,600 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। पिछले आठ दिन की अवधि में यहां नए मामलों के सामने आने में 50 प्रतिशत कमी आई है। इस पर ट्रंप ने कहा कि यह एक अच्छी खबर है। 

लॉकडाउन न करने वाले देशों को चुकानी पड़ी भारी कीमत
ट्रंप ने कहा कि इटली और स्पेन जैसे देश जो शुरू में अपने देश में लॉकडाउन लगाने के लिए अनिच्छुक थे बाद में उन्हें उसकी बहुत बड़ी कीमत चुकानी पड़ी। अगर हम भी लॉकडाउन नहीं करते तो लाखों लोग मारे जाते और बड़े पैमाने पर हुई मौतों का जिक्र होता।

राष्ट्रपति ने महामारी से उत्पन्न हुई चुनौती पर अपने प्रशासन द्वारा युद्धस्तर पर उठाए जा रहे कदमों को सूचीबद्ध करते हुए कहा कि हम अच्छा काम कर रहे हैं। ट्रंप ने कहा कि सिएटल, डेट्रायट, न्यू ऑरलियन्स, इंडियानापोलिस और ह्यूस्टन मेट्रो क्षेत्रों में नए मामलों की घटती संख्या के साथ स्थिति में सुधार जारी है।ट्रंप ने लोगों को भरोसा दिलाया कि देश सुरक्षित रहने वाला है। उन्होंने बताया कि अधिकांश राज्यों के साथ मिलकर प्रशासन बहुत अच्छा काम कर रहा है।

Load More By Bihar Desk
Load More In विदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

उत्तर बिहार से दक्षिण बिहार को जोड़ने वाली राज्य का पहला ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे के बनने का रास्ता हुआ साफ

पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अनुरोध पर केंद्र सरकार ने इसे नेशनल हाइवे का दर्जा दे दिय…