Home खेल माइकल क्लार्क के बयान पर भड़के भज्जी, बोले- विराट कोहली IPL कॉन्ट्रैक्ट नहीं देते

माइकल क्लार्क के बयान पर भड़के भज्जी, बोले- विराट कोहली IPL कॉन्ट्रैक्ट नहीं देते

4 second read
0
0
291

माइकल क्लार्क को ऑस्ट्रेलिया के सफलतम कप्तान और बल्लेबाजों में गिना जाता है। 2015 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से विदा होने के बाद उन्होंने कमेंट्री में अपनी पहचान बनाई। क्लार्क अक्सर क्रिकेट से जुड़े मुद्दों पर अपनी राय देते रहते हैं। कुछ वक्त पहले इस पूर्व ऑस्ट्रेलियन कप्तान ने कहा था कि किसी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की स्लेजिंग नहीं की, क्योंकि सब उनसे भयभीत थे। क्लार्क के इस बयान पर पैट कमिंस, क्रिस श्रीकांत और वीवीएस लक्ष्मण ने ऐतराज जताया था। अब ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने क्लार्क के इस बयान की आलोचना की है।

माइकल क्लार्क ने कहा था कि, ”ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को लग रहा था कि यदि वे कोहली की स्लेजिंग करते हैं तो उन्हें आईपीएल अनुबंध नहीं मिलेगा। हर व्यक्ति जानता है कि वित्तीय रूप से यह टूर्नामेंट कितना बड़ा है।” क्लार्क ने कहा था, ”मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट और हर क्रिकेटर इस टूर्नामेंट में खेलना चाहता है।” क्लार्क का यह विवादास्पद बयान अनदेखा नहीं गया। बहुत से क्रिकेटरों ने कहा कि कोहली की स्लेजिंग न करना आईपीएल में खेलने की गारंटी नहीं है। 

लॉकडाउन में फंसा क्रिकेटर, पत्नी के इलाज के लिए जाना चाहता है कोलकाता 

पूर्व भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह ने भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि विराट कोहली सभी खिलाड़ियों को अनुबंध नहीं देते। उन्होंने कहा, ”माइकल क्लार्क को उन ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के नाम भी बताने चाहिए जो कोहली से डरे हुए थे।”

हरभजन ने कहा, ”हर टीम को यह अधिकार है कि वह जिसे चाहे खरीद ले। कोहली की गुड बुक्स में आने का नीलामी पर कोई असर नहीं होता। खिलाड़ियों को मैदान पर उनकी परफॉर्मेंस के आधार पर चुना जाता है।”

आईपीएल से टकराव नहीं चाहता CPL, कहा- उम्मीद है अलग विंडो तलाशेगा BCCI 

हरभजन सिंह ने कहा, ”विराट कोहली सबको आईपीएल अनुबंध नहीं देते। यदि आप अच्छा खेल रहे हैं तो कोई आपको रोक नहीं सकता। डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ जैसे खिलाड़ियों को किसने रोका। मैं नहीं जानता जिन्हें अपने अनुबंधों के आगे बढ़ाए जाने का डर लगता हो। क्लार्क को उनके नाम बताना चाहिए।”

Load More By Bihar Desk
Load More In खेल

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

बिहार में जल्द ही दे सकता है मानसून दस्तक, पढ़ें और जाने

मंगलवार को पटना समेत प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में हुई बारिश से तापमान में गिरावट दर्ज की …