Home बड़ी खबर बिहार: अफसर की गाड़ी रोकने पर होमगार्ड जवान से उठक-बैठक कराने वाले ASI सस्पेंड

बिहार: अफसर की गाड़ी रोकने पर होमगार्ड जवान से उठक-बैठक कराने वाले ASI सस्पेंड

2 second read
0
0
245

बिहार के अररिया में होमगार्ड जवान से उठक-बैठक कराने वाले एएसआई को सस्पेंड कर दिया गया है. नीतीश सरकार ने एएसआई गोविंद सिंह को निलंबित करने का आदेश जारी किया है. इस पूरी घटना का वीडियो वायरल हो गया था. इसके बाद नीतीश सरकार ने जांच के आदेश दिए थे.

दरअसल, अररिया में कृषि अधिकारी मनोज कुमार को रास्ते में रोकना होमगार्ड जवान को महंगा पड़ गया था. अधिकारी के नाराज होने पर एएसआई गोविंद सिंह ने होमगार्ड जवान को सजा दी थी और उससे उठक-बैठक कराया था. इसका वीडियो वायरल हो गया था. इस पर सरकार ने कार्रवाई की है.

बिहार में बुधवार को एक वीडियो वायरल हुआ था. यह वीडियो अररिया का था, जहां कृषि अधिकारी मनोज कुमार एक होमगार्ड जवान को फटकार लगा रहे थे. सजा भुगतने वाले इस जवान की गलती सिर्फ इतनी भर है कि लॉकडाउन में कृषि पदाधिकारी को गाड़ी रोक दी. इसके बाद जवान से उठक-बैठक कराया गया.

गाड़ी रोके जाने से कृषि पदाधिकारी मनोज कुमार इतने नाराज हो गए कि उनकी नाराजगी को देखते हुए पुलिस अधिकारी ने होमगार्ड को सरेआम सजा सुनाई. इस मामले में कृषि पदाधिकारी से स्‍पष्‍टीकरण मांगा गया है, जबकि एएसआई गोविंद सिंह को सस्‍पेंड कर दिया गया है.

वीडियो वायरल होने के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अररिया के जिलाधिकारी से रिपोर्ट मांगी गई है. इसके साथ ही बिहार के डीजीपी ने घटना पर नाराजगी जताई है और होमगार्ड जवान से बात कर उसके प्रति संवेदना जताई है. बताया जा रहा है कि अररिया के जिला कृषि पदाधिकारी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है

Load More By Bihar Desk
Load More In बड़ी खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

बिहार विधानसभा का सत्र समापन पर राष्ट्रगीत वंदेमातरम से करने की परंपरा है: सुशील मोदी

बिहार विधानसभा में राष्‍ट्र गीत ‘वंदे मातरम’ के अपमान के मसले पर बीजेपी ने राज…