Home Breaking News संक्रमितों की संख्या 20 हजार के करीब, पिछले 24 घंटे में 1383 नए मामले

संक्रमितों की संख्या 20 हजार के करीब, पिछले 24 घंटे में 1383 नए मामले

1 min read
0
0
355

देशभर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 1383 नए मामले सामने आए हैं और 50 लोगों की मौत हुई है। इसके बाद देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 19,984 हो गई है, जिसमें 15,474 सक्रिय हैं, 3870 लोग स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और 640 लोगों की मौत हो गई है।


महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि मैंने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री को एक पत्र लिखा है कि मरीजों का अस्पतला में प्रवेश  संदिग्ध कोरोना मरीज के रूप में किया जाता है लेकिन जांच के लिए समय पर उनके नमूने नहीं लिए जाते हैं। बाद में उनकी मृत्यु के बाद उनके शव को’ संदिग्ध कोविड’ के रूप में जारी किया जाता है।मैंने मुख्यमंत्री को ऐसे दो मामलों के पेपर भी भेजे हैं। ऐसे लगभग100 मामले हैं।

फडणवीस ने कहा कि यह कोरोना के कारण होने वाली मौतों की संख्या में गिरावट को दर्शाता है, लेकिन यह बहुत सारे सवाल उठाता है। यदि किसी शव को गैर-कोरोना शव के रूप में जारी किया जाता है तो उसे गैर-कोरोना के रूप में अंतिम संस्कार किया जाता है। उनके परिवार और संपर्क में आने वालों को न तो क्वारंटीन किया जाता है न ही उनकी जांच होती है। 


किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी, लखनऊ के मुताबिक मंगलवार को कोरोना के लिए परीक्षण किए गए 704 नमूनों में से 12 के परिणाम पॉजिटिव आए हैं।


राजस्थान स्वास्थ्य विभाग के अनुसार आज सुबह नौ बजे तक 64 नए मामले सामने आए हैं। राज्य में अब कुल 1799 मामले हो गए हैं, जिनमें 274 ठीक हो गए, 97 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई और 26 लोगों की मौत हो गई।


दिल्ली के कृष्णापुरी में गली नं. 3 के आसपास के इलाके को सील कर दिया गया है। दिल्ली सरकार ने इस क्षेत्र को नियंत्रण क्षेत्र (कंटेनमेंट जोन) घोषित किया है। दिल्ली में कोरोना कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़ाकर 87 हो गई है।


पश्चिम बंगाल ने गृह मंत्रालय को पत्र लिखकर लॉकडाउन स्थिति का आकलन करने के लिए राज्य में आने वाली केंद्रीय टीमों को सहयोग देने का आश्वासन दिया। मुख्य सचिव ने केंद्रीय गृह सचिव से कहा कि यह सच नहीं है कि केंद्रीय टीमों को पश्चिम बंगाल सरकार ने कोई सहयोग नहीं दिया।

Load More By Bihar Desk
Load More In Breaking News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

बिहार राज्य पथ परिवहन निगम ने मुजफ्फरपुर-पटना के बीच इलेक्ट्रिक बस की सेवा शुरू की

मुजफ्फरपुर: इस बस सेवा को लेकर यात्रियों में काफी कौतूहल देखा जा रहा है। साथ ही उम्मीद की …