Home विदेश पाक की एक पैथ लैब ने 60 वर्षीय पुरुष को बताया गर्भवती, रिपोर्ट देख उड़े परिजनों के होश

पाक की एक पैथ लैब ने 60 वर्षीय पुरुष को बताया गर्भवती, रिपोर्ट देख उड़े परिजनों के होश

2 second read
0
0
264

बुजुर्ग महिलाओं की प्रेग्नेंसी के बारे में सुना होगा आपने लेकिन बुजुर्ग पुरुष प्रेग्नेंट हो जाए इस पर कोई आम इंसान भरोसा नहीं कर सकता है। जी हां पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के खानेवाल से ऐसी ही एक घटना सामने आई है जहां एक लैब ने 60 वर्षीय बुजुर्ग को प्रेग्नेंट घोषित कर दिया। 
दरअसल अल्ला बिट्टा नाम का एक बुजुर्ग खानेवाल के डीएचक्यू हॉस्पिटल में इलाज करवाने आया था। वहां उसे यूरिन टेस्ट कराने के लिए कहा गया। इसके बाद वह शख्स एक प्राइवेट लैब में यूरिन टेस्ट कराने गया, लेकिन जब रिपोर्ट सामने आई तो उसके होश उड़ गए। रिपोर्ट में उसे प्रेग्नेंट बताया गया था।

जब इसकी सूचना सरकारी अधिकारियों तक पहुंची तो उन्हें कुछ इसमें झोल लगा तो उन्होंने इस मामले की जांच शुरू की। यह मामला पाकिस्तान के हेल्थकेयर कमीशन तक पहुंचा। इसके बाद खानेवाल के डिस्ट्रिक्ट कमिश्नर ने लैब को सील कर दिया। लैब के मालिक अमीन को गिरफ्तार कर लिया गया।

यह लैब डीएचक्यू हॉस्पिटल के पास ही है। हेल्थ डिपार्टमेंट ने लैब की पूरी जांच-पड़ताल करने के बाद कहा कि यह बिना किसी लाइसेंस के अवैध तरीके से चलाया जा रहा था। यहां कोई वैध डॉक्टर भी काम नहीं करता था। यह लैब पिछले दो साल से चल रहा था।

जब यह खबर सोशल मीडिया पर फैली तो लोगों ने यहां के स्वास्थ्य व्यवस्था का जमकर मजाक उड़ाया। किसी ने इसे फेक न्यूज बताया तो किसी ने इसके लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराया। लोगों ने कहा कि यह वाकई हैरतअंगेज बात है। काफी लोगों ने यह भी कहा कि अब लोग किसी लैब की रिपोर्ट पर कैसे भरोसा करे।

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में स्वास्थ्य व्यवस्था लचर होने के करण मरीजों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। कई बार गलत रिपोर्ट आने के बाद गलत तरीके से इलाज होने से लोगों की जान भी चली जाती है। बता दें कि गरीबी के कारण लोग यहां बड़े अस्पतालों में नहीं जा पाते हैं और आसानी से फर्जी डॉक्टरों के चक्कर में फंस जाते हैं। पंजाब में नकली डॉक्टरों और लैब की भरमार है। सरकारी अस्पतालों की भी हालत बहुत ही दयनीय है। 

Load More By Bihar Desk
Load More In विदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

जदयू के खिलाफ़ बिहार भाजपा अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने की बयानबाज़ी, कही ये बात, पढ़ें

बिहार विधानमंडल का मानसून सत्र शुक्रवार से शुरुआत हो गई है। 30 जून तक चलने वाले सत्र में स…