Home क्राइम बिहार: वायरल वीडियो पर मानवाधिकार आयोग ने लिया संज्ञान, डीएम-एसपी से जवाब-तलब

बिहार: वायरल वीडियो पर मानवाधिकार आयोग ने लिया संज्ञान, डीएम-एसपी से जवाब-तलब

2 second read
0
0
292

बिहार के अररिया के वायरल वीडियो में अब अधिकारियों पर गाज गिरनी शुरू हो गई है. इस मामले में एएसआई गोविंद सिंह को निलंबित कर दिया गया है. अब बिहार मानवाधिकार आयोग ने इस मामले में स्वत: संज्ञान लिया है और अररिया एसपी और डीएम को नोटिस जारी कर 15 दिनों में जवाब मांगा है.

एएसआई हुए सस्पेंड

इस मामले में बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने बैरगाछी थाना के एएसआई गोविन्द सिंह को सस्पेंड कर दिया है. इस मामले के मीडिया में आने के बाद डीजीपी ने कहा कि जिस एएसआई के सामने चौकीदार ने कान पकड़कर उठक-बैठक की है उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. इधर कृषि पदाधिकारी मनोज कुमार को भी कृषि विभाग ने नोटिस जारी किया है और इनसे 6 मई तक जवाब मांगा है.

मानवाधिकार आयोग ने भेजा नोटिस

मंगलवार को जब टीवी चैनलों पर कान पकड़कर उठक-बैठक कर रहे चौकीदार गणेश की तस्वीरें चली तो बिहार पुलिस और कृषि विभाग की खूब किरकिरी हुई. इसके बाद बुधवार को बिहार मानवाधिकार आयोग ने इस मामले में डीएम और एसपी से जवाब-तलब किया है.

क्यों कान पकड़ना पड़ा था चौकीदार को

बता दें कि लॉकडाउन होने की वजह से चौकीदार गणेश अररिया के बैरगाछी ओपी क्षेत्र में ड्यूटी दे रहे थे, इसी दौरान जिला कृषि पदाधिकारी मनोज कुमार इलाके में कृषि कार्यों का जायजा लेने निकले थे. तभी एक चौकीदार ने उनकी गाड़ी को रोक दिया और लॉकडाउन परमिशन पास मांग लिया. चौकीदार द्वारा पास मांगने पर जिला कृषि पदाधिकारी बेहद भड़क गए. उन्होंने एएसआई और पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में चौकीदार से कान पकड़कर उठक-बैठक कराया और उससे माफी मंगवाई. देखते ही देखते ये वीडियो वायरल हो गया.

Load More By Bihar Desk
Load More In क्राइम

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

तेज प्रताप और ऐश्वर्या राय की आज मुलाकात, तलाक की बात पर होगी चर्चा ! पढ़ें

ऐश्वर्या राय के तलाक के मुकदमे में आज अहम सुनवाई का दिन है। आज दोनों के बीच मुलाकात होगी। …