Home बड़ी खबर बिहार सरकार ने बाहर फंसे छात्रों के लिए जारी किया हेल्पलाइन नंबर

बिहार सरकार ने बाहर फंसे छात्रों के लिए जारी किया हेल्पलाइन नंबर

8 second read
0
0
236

लॉकडाउन में कोटा सहित अन्य जगहों पर फंसे बिहार के छात्र- छात्राओं के लिए हेल्पलाइ नंबर (0612-2294600) जारी किया गया है। इस नंबर पर छात्रों के सूचना देने के बाद उनकी हरसंभव मदद की जाएगी। आपदा प्रबंधन विभाग के माध्यम से उनतक सहायता पहुंचाई जाएगी। गुरुवार को बिहार के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के सचिव अनुपम कुमार ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि बाहर फंसे बिहार के 20 लाख 81 हजार श्रमिकों ने आवेदन किया है, जिनमें 12.78 लाख के खाते में मुख्यमंत्री सहायता राशि के रूप में एक-एक हजार भेज दिए गए हैं। फसल कृषि इनपुट की राशि के लिए 25 लाख किसानों ने आवेदन किया है, जिनमें साढ़े सात लाख आवेदन की जांच हो गई है। 35 हजार के खाते में 12 करोड़ रुपए भेज दिए गए हैं।

बिहार में कोरोना के सात नए मामले : 
बिहार के मुंगेर और रोहतास जिले में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के सात नये मामले प्रकाश में आने के साथ प्रदेश में कोविड-19 के कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 150 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि मुंगेर जिले में चार और रोहतास जिला मुख्यालय सासाराम में तीन कोविड-19 के मामलों की पुष्टि हुई। उन्होंने बताया कि मुंगेर जिले के जमालपुर के सदर बाजार में आज जो कोरोना वायरस संक्रमण के मामले प्रकाश में आए हैं उनमें एक पुरुष (30) तथा तीन महिलाएं (क्रमश: उम्र 68, 61 एवं 60 वर्ष) शामिल हैं। जमालपुर में पिछले एक सप्ताह में एक दर्जन से अधिक कोरोना वायरस संक्रमण के मामले प्रकाश में आए हैं। इनमें से अधिकांश 60 वर्षीय उस सब्जी विक्रेता के संपर्क में आए लोग हैं, जिसने पिछले महीने नालंदा जिले के मुख्यालय बिहारशरीफ में तबलीगी जमात के एक कार्यक्रम में शामिल होने के बाद पैदल यात्रा की थी। उन्होंने बताया कि सासाराम में कोरोना वायरस संक्रमण के जो मामले आज प्रकाश में आए हैं उनमें दो पुरुष (उम्र क्रमश 28 एवं 20 वर्ष) तथा एक महिला(36) शामिल हैं। उन्होंने बताया कि मुंगेर और रोहतास जिले में मिले कोविड-19 के नये मरीज पूर्व में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए व्यक्तियों के संपर्क में आए थे।

Load More By Bihar Desk
Load More In बड़ी खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

उत्तर बिहार से दक्षिण बिहार को जोड़ने वाली राज्य का पहला ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे के बनने का रास्ता हुआ साफ

पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अनुरोध पर केंद्र सरकार ने इसे नेशनल हाइवे का दर्जा दे दिय…