Home देश कोरोना वायरस : बिहार में पल्स पोलियो अभियान की तर्ज पर घर-घर स्क्रीनिंग करने का आदेश

कोरोना वायरस : बिहार में पल्स पोलियो अभियान की तर्ज पर घर-घर स्क्रीनिंग करने का आदेश

4 second read
0
0
271

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोरोनो संक्रमण की रोकथाम के लिए चलाए जा रहे घर-घर स्क्रीनिंग का दायरा बढ़ाने का निर्देश पदाधिकारियों को दिया है। साथ ही उन्होंने कोरोना के अलावा अन्य सामान्य बीमारियों के इलाज के लिए शुरू की गई ओपीडी सेवा को और सुदृढ़ करने को कहा है। ताकि सामान्य मरीजों को भी बेहतर ढंग से इलाज हो। सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के सचिव अनुपम कुमार ने गुरुवार को प्रेस कांफ्रेंस में यह जानकारी दी।

गौरतलब है कि पल्स पोलियो अभियान की तर्ज पर प्रभावित जिलों और गांवों में घर-घर स्क्रीनिंग की जा रही है। इस क्रम में अभी तक 66 लाख से अधिक घरों में स्क्रीनिंग की जा चुकी है। इस दौरान 2254 लोगों में सर्दी, खांसी और बुखार के सामान्य लक्षण मिले हैं। इनमें 1804 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेज दिए गए हैं। सचिव ने बताया कि सामाजिक सुरक्षा पेंशन के तहत राज्य के सभी 84 लाख 76 हजार पेंशनधारियों के खाते में तीन-तीन महीने का अग्रिम पेंशन भेज दिया गया है। कुल भेज गई राशि 1017 करोड़ है।

आंगनबाड़ी बच्चों को दो-दो पैकेट दूध पाउडर

उन्होंने यह भी कहा कि आंगनबाड़ी के बच्चों को दो-दो पैकेट 200 ग्राम दूध का पाउडर देने का कार्य शुरू कर दिया गया है। राज्य में आंगनबड़ी की संख्या एक लाख सात हजार है।

Load More By Bihar Desk
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

जदयू के खिलाफ़ बिहार भाजपा अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने की बयानबाज़ी, कही ये बात, पढ़ें

बिहार विधानमंडल का मानसून सत्र शुक्रवार से शुरुआत हो गई है। 30 जून तक चलने वाले सत्र में स…