Home ताजा खबर बिहार में मिले 17 नए कोरोना पाॅजिटिव, 143 पर पहुंचा आंकड़ा

बिहार में मिले 17 नए कोरोना पाॅजिटिव, 143 पर पहुंचा आंकड़ा

12 second read
0
0
164

बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या अचानक से लगातार बढ़ती जा रही है। प्रदेश में बुधवार को शाम तक 17 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले। इसके साथ कोरोना मरीजों की संख्या 143 हो गई है। इससे पहले मंगलवार को एकसाथ 13 पॉजिटिव मरीज मिले थे तो वहीं सोमवार को एक साथ 17 नए मरीज मिले थे। चिंता की बात ये है कि बिहार की राजधानी पटना में मरीजों की संख्या दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है। इतना ही नहीं, कोरोना ने बुधवार को पूर्वी चंपारण और बांका में एंट्री भी की है, जबकि भागलपुर में दायरा बढ़ गया। 

बुधवार को पटना में पांच कोरोना पॉजिटिव केस पाए गए। उनमें से तीन पुरुषों की उम्र क्रमशः 28, 32, 45 साल की है। सभी पटना के खाजपुरा इलाके के हैं। वहीं एक पुरुष जिसकी उम्र 42 साल की है वो पटना के जगदेवपथ का है। एक पुरुष जिसकी उम्र 35 साल की है वो सालिमपुर का है।

इससे पहले पटना के खाजपुरा इलाके से तीन मरीज और कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं जिनकी उम्र क्रमशः 30 और 57 साल की है। उनमें दो महिलाएं और 57 साल का एक पुरुष शामिल है। 

पटना की महिला मिली थी पॉजिटिव, बन रही कोरोना चेन

पटना के खाजपुरा में आज जो आठ पीड़ित मिले है, उनमें से छह उसी महिला के परिवार के और आसपास के हैं। जानकारी के मुताबिक पॉजिटिव मिली महिला मरीज के घर से 300 मीटर की दूरी पर ही ज्यादातर नए मरीजों का घर है। सबसे बड़ी बात ये है कि पूर्व में जो महिला मरीज पॉजिटिव पायी गई थी और उसके घर के आसपास के पूरे इलाके को सैनिटाइज किया गया था। फिर में बाद में उसकी जांच रिपोर्ट निगेटिव पायी गई थी। 

पूर्वी चंपारण व बांका में भी कोरोना ने दस्तक दे दी, मिला पहला मरीज

पूर्वी चंपारण जिले के फेनहारा प्रखंड के गवंद्री गांव का 25 वर्षीय युवक कोरोना पाॅजिटिव पाया गया है। युवक चार दिन पहले अपने फुफेरे भाई व एक ग्रामीण के साथ मुंबई से शिवहर जिले के गढ़वा गांव पहुंचा था। युवक मुंबई में टोपी बनाने का काम करता था। तीनों को यहीं पर क्वारंटाइन कर दिया गया था। युवक को स्क्रीनिंग और इलाज के बाद घर भेज दिया गया था। जब बीमारी बढ़ी तो युुुुवक इलाज के लिए पटना गया। वहीं जांच में वह कोरोना पाॅजिटिव पाया गया। इसकी सूचना से पूरे जिले में हड़कंप मच गया है। इसके साथ ही बांका में भी कोरोना की एंट्री हो गई है। बांका के अमरपुर प्रखंड के 45 वर्षीय व्‍यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। 

भागलपुर में चार मरीज मिले 

इसके साथ ही भागलपुर में चार नए कोरोना मरीज मिले हैं। इसमें तीन पुरुष व एक महिला हैं। तीनों पुरुष जहां भागलपुर के हैं, वहीं एक महिला नवगछिया की है। भागलपुर में अचानक चार मरीजों के मिलने से जिले में हड़कंप मच गया है।   

बिहारशरीफ का कोरोना करियर मरीज हुआ स्वस्थ, अस्पताल से मिली छुट्टी

वहीं आज कोरोना करियर बना बिहारशरीफ के एक मरीज की अंतिम जांच रिपोर्ट निगेटिव होने के बाद उसे अस्‍पताल से छुट्टी दे दी गई है। बता दें कि उसके दो बच्चे, भाई राजगीर में क्वॉरेंटाइन है जबकि उसकी पत्नी उसके भाई की पत्नी उसके पिता पटना के सुल्तानगंज थाना क्षेत्र के निवासी उसके ससुर और दो भतीजे एनएमसीएच में अभी पॉजिटिव होकर भर्ती है। गुरुवार को बिहारशरीफ में तीन नए मरीज मिले।

मंगलवार को एकसाथ मिले थे 13 नए मरीज 

बिहार में मंगलवार को एक साथ कोरोना के 13 नए मरीज मिले थे, जिसमें पटना व सासाराम में एक-एक, बक्‍सर के 4 और मुंगेर के 7 लोग शामिल थे। पहली बार कोरोना ने सासाराम (रोहतास) में एंट्री कर ली है। सासाराम में कोरोना का पहला मरीज मिला है, जो कि एक 60 साल की महिला है। 

स्वास्थ्य विभाग से जानकारी के मुताबिक सासाराम नगर थाना क्षेत्र के बारादरी की रहने वाली  60 वर्षीया महिला की कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं पता चली है, उसकी पूरी जानकारी ली जा रही है। इसी के साथ ही मुंगेर में 7 और मरीज मिलने से शहर में हड़कंप मच गया है। विभाग के अनुसार, पॉजिटिव केस वाले लोगों की ट्रैवेल हिस्‍ट्री की जानकारी ली जा रही है।  

सोमवार को एक साथ मिले थे 17 कोरोना पॉजिटिव

तीन दिनों से पॉजिटिव केसों में लगातार इजाफा हो रहा है। सोमवार को एक साथ 17 और रविवार को 10 पॉजिटिव केस मिले थे। इस तरह तीन दिनों में अब तक कोरोना के 45 मरीज मिल गए हैं। 

बिहार के 17 जिले आ गए हैं कोरोना की चपेट में 

राजधानी पटना में अब तक कोरोना के कुल 11 मामले सामने आए हैं जबकि नालंदा में कोरोना के 31 मामले सामने आए हैं। नालंदा के बाद सर्वाधिक 29 मामले सीवान में हैं। बुधवार को कोरोना ने पूर्वी चंपारण व बांका को भी अपनी चपेट में ले लिया। इसके साथ ही बिहार के 17 जिले अबतक कोरोना की जद में आ गए हैं। 

Load More By Bihar Desk
Load More In ताजा खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

बिहार राज्य पथ परिवहन निगम ने मुजफ्फरपुर-पटना के बीच इलेक्ट्रिक बस की सेवा शुरू की

मुजफ्फरपुर: इस बस सेवा को लेकर यात्रियों में काफी कौतूहल देखा जा रहा है। साथ ही उम्मीद की …