Home सियासत बिहार: चिराग पासवान ने नीतीश सरकार को कटघरे में खड़ा किया, कामकाज पर उठाए सवाल

बिहार: चिराग पासवान ने नीतीश सरकार को कटघरे में खड़ा किया, कामकाज पर उठाए सवाल

5 second read
0
0
215

लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने बिहार में एनडीए गठबंधन में चल रही नीतीश सरकार के कार्यकलापों पर प्रश्न उठाते हुए ट्वीट किया है और राशन कार्डधारियों की सूची केंद्र सरकार को अबतक नहीं भेजने का आरोप लगाया है। चिराग ने सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा है कि सरकार की लापरवाही के कारण लगभग 14.5 लाख बिहारवासियों को राशन मुहैया करने में परेशानी बनी हुई है।

चिराग पासवान कोरोना वायरस को लेकर पूरे देश में चल रहे लॉकडाउन में गरीबों को हो रही समस्या के बावजूद बिहार सरकार के उदासीन रवैये और केंद्र सरकार के फ़ैसले के बाद भी नए राशन कार्ड धारकों का नाम नहीं सूची में नहीं जोड़ने से परेशान हैं और बिहार सरकार से सवाल किया है। चिराग पासवान ने ट्वीट कर बिहारियों को हो रही समस्या पर नीतीश सरकार के कार्यकलापों पर प्रश्न उठाया और लिखा है कि

लॉकडाउन में केंद्र सरकार ने तमाम प्रदेशों से बचे हुए लगभग 39 लाख राशन कार्ड धारकों की सूची जल्द भेजने को कहा है। जिसमें बड़ी संख़या लगभग 14.5 लाख बिहार प्रदेश के लाभार्थीयों की है ।केंद्र सरकार के निरंतर प्रयासों के बाद भी बिहार सरकार ने अभी तक सूची नहीं भेजी है जिसके कारण लगभग 14.5 लाख बिहारवासियों को राशन मुहैया करने में परेशानी बनी हुई है ।

चिराग ने आगे लिखा है कि कई साथी जिनका नाम राशन कार्ड लिस्ट में नहीं है वह काफ़ी दिक़्क़त में है। बिहार में लगभग 14.5 लाख लोगों को इससे जोड़ा जाना है लेकिन प्रदेश सरकार ने अभी तक लाभार्थियों की सूची केंद्र को नहीं दी गई है जिससे उन्हें राशन का लाभ नहीं मिल पा रहा है। मुझे विश्वास है जल्द @नीतीशकुमार जी इसपर कदम उठाएँगे। 

बता दें कि 14 लाख बिहारीयों का नाम बिहार सरकार को राशन कार्ड धारकों की सूची में जोड़ना था ताकि उन्हें भी केंद्र सरकार द्वारा अतिरिक्त राशन का लाभ मिल सके लेकिन प्रदेश सरकार ने अभी तक नाम केंद्र को नहीं भेजा जिससे बिहार में कई परिवार में भुखमरी की स्थिति बन गई है।

Load More By Bihar Desk
Load More In सियासत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

झारखंड के धनबाद जिला अंतर्गत आमाघाटा मौजा में 30 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य के बेनामी जमीन का हुआ खुलासा

धनबाद : 10 एकड़ से अधिक भूखंड का कोई दावेदार सामने नहीं आ रहा है. बाजार दर से इस जमीन की क…