Home देश पटना पुलिस ने मस्जिद में छिपे 10 विदेशियों और दो भारतीयों को हिरासत में लिया

पटना पुलिस ने मस्जिद में छिपे 10 विदेशियों और दो भारतीयों को हिरासत में लिया

0 second read
0
0
234

बिहार के पटना में पुलिस ने किर्गिस्तान के 10 नागरिकों और दो भारतीयों को कोरोना वायरस से संक्रमित होने का संदिग्ध मानते हुए पकड़ा है। उनके नमूने जांच के लिए एम्स भेजे गए हैं।

जानकारी के अनुसार, पटना के दीघा थाना क्षेत्र में कुर्जी मोहल्ला स्थित एक मस्जिद से पुलिस ने सोमवार को 10 विदेशी धार्मिक उपदेशकों को हिरासत में लिया है। इसके अलावा अन्य दो भारतीयों को भी हिरासत में लिया गया है। कोरोना वायरस संबंधी जांच के लिए उन्हें एम्स भेजा गया।

स्थानीय थाना प्रभारी मनोज कुमार ने बताया कि जिन लोगों को हिरासत में लिया गया है, उनमें किर्गिस्तान से आए 10 धार्मिक उपदेशक और उत्तर प्रदेश निवासी दो लोग शामिल हैं। उन्होंने बताया कि इन लोगों को जांच के लिए पटना स्थित एम्स भेजा गया है।

मस्जिद में छिपे थे विदेशी
पुलिस ने मिली जानकारी के अनुसार पटना के कुर्जी के गेट नंबर 74 के पास स्थित एक मस्जिद में ये विदेशी नागरिक छिपे हुए थे। मोहल्ले के लोगों को जब इसकी सूचना मिली तो वह हंगामा करने लगे। हंगामे की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और सभी विदेशी नागरिकों को हिरासत में लेकर अपने साथ ले गई।

बता दें कि 31 मार्च तक लॉकडाउन के फैसले के बाद बड़ी संख्या में लोग अपने गांव जा रहे हैं। ऐसे में लोग बसों की छत पर बैठकर सफर करते दिखाई दिए। बिहार में अभी तक कोरोना के दो मरीज मिले हैं। पीएमसीएच में 24 घंटे में कोरोना के संदिग्ध 13 नए मरीज भर्ती हुए हैं।

इनका सैंपल जांच के लिए भेजा गया है। दूसरे देश से बिहार आए 520 लोगों को सर्विलांस पर रखा गया है। 119 संदिग्ध मरीजों को आइसोलेशन में रखा गया है। पटना एम्स का ओपीडी अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया गया है। यहां सिर्फ इमरजेंसी मरीजों का ही इलाज किया जा रहा है।

Load More By Bihar Desk
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

लालू करेंगे राज्यसभा के उम्मीदवारों का फैसला, पढ़ें पूरी खबर..

राज्यसभा चुनाव के मद्देनजर प्रत्याशी चयन के संदर्भ में राजद के संसदीय बोर्ड की बैठक मंगलवा…