Home बड़ी खबर बिहार में आज फिर सात पॉजिटिव केस से खुला कोरोना का खाता, संख्या पहुंची 177

बिहार में आज फिर सात पॉजिटिव केस से खुला कोरोना का खाता, संख्या पहुंची 177

4 second read
0
0
279

बिहार में कोरोना वायरस अब तेजी से फैलता जा रहा है। कल जहां एक दिन में इसके 27 नए मरीज मिले थे तो वहीं आज सुबह ही 7 नए मरीजों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। इस तरह अब कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 177 हो गई है। अभी मिली जानकारी के मुताबिक बांका जिले का एक युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इससे पहले छह लोग मुंगेर के पॉजिटिव पाए गए थे। 

मुंगेर में बढ़ती जा रही कोरोना मरीजों की संख्या

आज Covid-19 के सात नए मरीजों में चार पुरुष और तीन महिलाएं शामिल हैं। पुरुषों की उम्र क्रमशः 10,52,70 और 36 साल है तो वहीं महिलाओं की उम्र क्रमशः18,48, और 60 साल है। इनमें से छह मुंगेर जिले के जमालपुर के सदर बाजार के ही हैं तो वहीं एक बांका जिले का युवक है। गुरुवार को भी मुंगेर के चार नए मरीज पाए गए थे। इन मरीजों में तीन महिलाएं हैं, जिनकी उम्र क्रमशः 68,61,60 है तो वहीं 36 साल का एक युवक भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया। 

गुरुवार को कोरोना ने राज्‍य के एक नए जिले कैमूर में दस्‍तक दी तो वहीं सिवान में फिर एक नया कोरोना मरीज मिलने से हड़कंप मची है। बता दें कि सिवान जिले ने एक बार कोरोना को मात दी है।

बिहार के कैमूर में भी कोरोना ने पसारे पांव

बिहार के कैमूर जिले से गुरुवार को पहली बार आठ कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। जबकि पटना जिले के खाजपुरा मोहल्ले की सात महिलाओं समेत आठ और लोग गुरुवार को एकसाथ संक्रमित पाए गए हैं। वहीं सिवान में गुरुवार को एक और पॉजिटिव केस मिलने के साथ सिवान फिर सुर्खियों में आ गया है। अभी तक सबसे ज्यादा संक्रमित नालंदा और मुंगेर में 31-31 मिले हैं, जबकि सिवान 30 संक्रमितों के साथ तीसरे स्थान पर है।

गुरुवार को मिले नए मामलों में चार मुंगेर जिले के जमालपुर के सदर बाजार से मिले। वे पूर्व में कोरोना संक्रमित मरीज के संपर्क में आए हैं। छह मरीज सासाराम के हैं तो एक सिवान का। पटना के भी आठ नए मरीज मिले। इसके अलावा आठ मरीजों के साथ कोरोना ने कैमूर में एंट्री की। कैमूर बिहार का कोरोना प्रभावित 18वां जिला बन गया। 

सासाराम में भी मिले नए मरीज

गुरुवा को कोरोना की दूसरी जांच रिपोर्ट में तीन मरीज सासाराम के मिले, जिनमें एक 36 साल की महिला और दो 20, 28 साल के युवक कोरोना पॉजिटिव पाए गए। तीसरी रिपोर्ट में और तीन मरीज मिले। ये तीनों भी सासाराम के हैं। इस तरह, सासाराम के कुल मरीजों की संख्‍या सात हो गयी। 

चौथी जांच रिपोर्ट में नौ मरीज और बढ़ गए। इनमें अकेले कैमूर से आठ और सिवान से एक मरीज पॉजिटिव मिला। कैमूर के मामले में पांच पुरुष और तीन महिलाएं हैं जो चैनपुर के रहने वाले हैं। जबकि, सिवान के गोरियाकोठी में मिलने वाला पुरुष है। देर रात पटना के खाजपुरा के एक पुरुष व सात महिलाओं को संक्रमित पाया गया।

Load More By Bihar Desk
Load More In बड़ी खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

बिहार में मौसम हुआ सुहाना, 14 जिलों में जारी किया येलो अर्लट

 उत्तरी बिहार में पुरवा के कारण मौसम सुहाना बना है। सूबे के दक्षिणी भाग में शुष्क हवा…