Home झारखंड अनावश्यक घूमने वालों की बैनर के साथ ली जा रही तस्वीर, लिखा है-हम समाज के दुश्मन हैं

अनावश्यक घूमने वालों की बैनर के साथ ली जा रही तस्वीर, लिखा है-हम समाज के दुश्मन हैं

0 second read
0
0
248

लोहरदग्गा: जिले में कोविड 19 को लेकर बचाव व राहत के कार्य तेज कर दिए गए हैं। इस क्रम में जिले को ग्रीन जोन बनाते हुए जहां कुछ प्रमुख क्षेत्रों में रियायत मिली है, वहीं पुलिस प्रशासन द्वारा सख्ती बढ़ा दी गई है। इस क्रम में अनावश्यक घूमने वालों से पुलिस पहले की अपेक्षा और भी अधिक सख्ती से निपट रही है। इस क्रम में ऐसे लोगों से निपटने के लिए पुलिस ने दूसरी तरकीब अपनायी है, जिसके तहत वैसे लोगों को रोकर हम समाज के दुश्मन है लिखित बैनर के साथ तस्वीर लेते हुए उन्हें हिदायत दी जा रही है। इसके बावजूद लॉक डाउन का उल्लंघन करने पर कार्रवाई किए जाने की चेतावनी दी गई है। इसके लिए शहर से लेकर गांव तक पेट्रोलिंग दस्ता द्वारा गस्ती किया जा रहा है।

इधर पूरे जिले में उपायुक्त आकांक्षा रंजन व एसपी प्रियदर्शी आलोक के दिशा निर्देश में बचाव व सेवा कार्य किया जा रहा है। जिसके तहत आवश्यक सेवाओं का लाभ लेने वाले लोगों से निरंतर दूरी बनाए रखने की अपील की जा रही है। वहीं घर से निकलने पर मास्क का उपयोग आवश्यक बताया गया है। बिना मास्क के घूमते पाए जाने पर कार्रवाई की बात कही गई है। हालांकि सरकारी दफ्तरों में शुरू हुए कार्यों के बीच लोग विभिन्न प्रकार के कार्यों के लिए निकलने लगे है। इस क्रम में उन्हें बाहर आने का स्पष्ट कारण बताना पड़ रहा है।

वहीं कोरोना के भय से अब भी काफी लोग घरों से बाहर नहीं निकल रहे है। सभी जरूरी कार्यों में निकलने वाले लोगों से बाइक पर एक व चारपहिया पर दो लोगों से अधिक उपस्थित रहने की मनाही की गई है। इधर पूर्व में गुप्त रूप से हिंदपीढ़ी से लोहरदगा पहुंचे 7 व बाद में 13 लोगों का रांची रिम्स भेजा गया ब्लड सैंपल का रिपोर्ट निगेटिव पाया गया। इस पर सदर अस्तपताल के प्रभारी डीएस डा शंभू नाथ चौधरी ने पुष्टि की है।  शहर के कुछ लोगों द्वारा लगातार मानसिक रोगियों के लिए दवा उपलब्ध कराने की मांग की जा रही है। इस क्रम में कुछ लोगों द्वारा इस मामले पर एसडीओ को आवेदन भी दी गई है। जिसमें रिनपास कांके से प्राप्त होने वाले आवश्यक दवाओं की पूर्ति आवश्यक सेवा के रूप में कराने की मांग की गई है। 

Load More By Bihar Desk
Load More In झारखंड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

झारखंड के धनबाद जिला अंतर्गत आमाघाटा मौजा में 30 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य के बेनामी जमीन का हुआ खुलासा

धनबाद : 10 एकड़ से अधिक भूखंड का कोई दावेदार सामने नहीं आ रहा है. बाजार दर से इस जमीन की क…