Home बड़ी खबर छपरा में ठनका गिरने से बाप-बेटे समेत 10 की मौत, जहानाबाद और वैशाली में मूसलाधार बारिश

छपरा में ठनका गिरने से बाप-बेटे समेत 10 की मौत, जहानाबाद और वैशाली में मूसलाधार बारिश

2 second read
0
0
222

बिहार के सारण जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के खलपुरा और मखदूम गंज के बीच दियारे में रविवार की सुबह एक झोपड़ी के पास ठनका गिरने से उसमें छिपे 10 लोगों की मौत हो गई जिसमें बाप- बेटे भी शामिल हैं। मृतकों की संख्या अभी बढ़ भी सकती है। इस दौरान लगभग 10 लोग गंभीर रूप से झुलस गए हैं। सभी झुलसे हुए लोगों का इलाज सदर अस्पताल में कराया जा रहा है। सभी लोग दियारे में जमीन की मापी व सब्जी की खेती के लिए गए थे। 

इस हृदय विदारक घटना के बाद आसपास के इलाके में हड़कंप मचा हुआ है। जिन घरों के लोग मरे हैं, उनके यहां विलाप का शोर मचा है। सदर अस्पताल में भी अफरातफरी की स्थिति बनी हुई है। सदर अस्पताल में स्थिति का जायजा लेने  डीएसपी सदर, भगवान बाजार थाना के अलावा टाउन व मुफस्सिल थाना की पुलिस भी पहुंची हुई है। 

घटना के बारे में लोगों का कहना है कि कुछ लोग जमीन की मापी कराने और कुछ परवल की खेती करने दियारे की ओर गए थे। इस दौरान मूसलाधार बारिश शुरू हो गई। खेती करने गए लोग बारिश से छिपने के लिए पास की झोपड़ी के पास पहुंच गए। इस क्रम में ठनका गिर पड़ा और उसकी चपेट में 20 से अधिक लोग आ गए। घटनास्थल पर ही लगभग 10 लोगों की मौत हो गई जबकि अन्य लोग भागने की कोशिश करने लगे इसमें 10 लोग बुरी तरह झुलस गए। हालांकि चार -पांच लोग सुरक्षित भी बचे हैं। मरने वालों में नया बस्ती विशुनपुरा के सत्येंद्र राय, नितीश कुमार राय, चांददेव राय, शेरपुर के रामनाथ राय, जितेंद्र राय, खलपूरा के अमीन, लव बहादुर सिंह और यहीं के रहने वाले सुरेंद्र सिंह और उनका बेटा अरविंद समेत दस लोग शामिल है।

राजधानी पटना समेत बिहार के वैशाली, जहानाबाद, अरवल, जमुई और गया जिलों में रविवार सुबह तेज हवा के साथ बारिश हुई। मौसम विभाग ने इस संबंध में शनिवार शाम को ही अलर्ट जारी किया था।

Load More By Bihar Desk
Load More In बड़ी खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

झारखंड के धनबाद जिला अंतर्गत आमाघाटा मौजा में 30 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य के बेनामी जमीन का हुआ खुलासा

धनबाद : 10 एकड़ से अधिक भूखंड का कोई दावेदार सामने नहीं आ रहा है. बाजार दर से इस जमीन की क…