Home देश लॉकडाउन पर सभी मुख्यमंत्रियों के साथ प्रधानमंत्री की चर्चा

लॉकडाउन पर सभी मुख्यमंत्रियों के साथ प्रधानमंत्री की चर्चा

2 min read
0
0
239

नई दिल्ली । कोरोना वायरस लॉकडाउन के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज एक बार फिर सभी मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक कर रहे हैं।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश में कोरोना वायरस महामारी के कारण लॉकडाउन और उससे उत्पन्न स्थिति पर चर्चा करने के लिए मुख्यमंत्रियों के साथ एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर रहे हैं।इस बैठक में मौजूद लोगों में गृह मंत्री अमित शाह, स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन और पीएमओ और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के शीर्ष अधिकारी शामिल है।सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ प्रधानमंत्री की यह तीसरी बैठक है।

– पीएम मोदी के साथ इस बैठक में मुख्यमंत्रिय़ों में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे, तमिलनाडु के सीएम पलानीसामी, मेघायल के सीएम कोनार्ड संगमा, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र रावत शामिल हैं।सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ प्रधानमंत्री की यह तीसरी बैठक है।

– तमिलनाडु के सीएम पलानीस्वामी कोरोना वायरस लॉकडाउन की स्थिति पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुख्यमंत्रियों की वीडियो कॉन्फ्रेंस मीटिंग में शामिल हुए हैं।

– कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा कोरोना वायरस की स्थिति पर पीएम नरेंद्र मोदी के साथ मुख्यमंत्रिय़ों की वीडिय़ो कॉन्फ्रेंसिंग बैठक में भाग ले रहे हैं।

– देश में कोरोना वायरस लॉकडाउन की स्थिति पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक जारी है। इस दौरान कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ पीएम चर्चा कर रहे हैं।प्रधान मंत्री ने हरे रंग की सीमा के साथ एक सफेद ‘गमछा’ पहना हुआ है। वह इस तरह की मुलाकातों के दौरान अपना चेहरा ढंकने के लिए ‘गमछा’ का इस्तेमाल करते रहे हैं।

– सूत्रों के मुताबिक केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन कोरोना वायरस को लेकर आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुख्यमंत्रियों की वीडियो कॉन्फ्रेंस बैठक में भाग नहीं ले रहे हैं।केरल ने अपने सुझाव लिखित रूप में दिए हैं। केरल के मुख्य सचिव बैठक में भाग ले रहे हैं।

– दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कोरोना वायरस की स्थिति पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ मुख्यमंत्रियों की वीडियो कॉन्फ्रेंस में शामिल हुए हैं। यह बैठक फिलहाल जारी है।

– प्रधानमंत्री कार्यालय(पीएमओ) ने थोड़ी देर पहले ट्वीट कर बताया था कि आज सुबह 10 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से राज्य के मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत करेंगे। वे COVID-19 स्थिति से संबंधित पहलुओं पर इस बैठक में चर्चा करेंगे।

– मुख्यमंत्रियों के साथ PM मोदी की तीसरी बैठक

प्रधानमंत्री कोरोना वायरस की स्थिति और इसके प्रसार को रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन को लेकर मुख्यमंत्रियों के साथ पहले भी दो बार बातचीत कर चुके हैं। जानकारी के मुताबिक कम से कम नौ मुख्यमंत्री- जिनमें से ज्यादातर पूर्व और उत्तर-पूर्वी भारत से हैं- वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ आज होने वाली वीडियो कॉन्फ्रेंस के दौरान बोल सकते हैं।

– मुख्यमंत्री के साथ इस वीडियो कॉन्फ्रेंस के दौरान लॉकडाउन को बढ़ाने की समीक्षा होने की उम्मीद है। इसके अलावा इस बैठक में लॉकडाउन खोलने की योजना और इसे चरणबद्ध तरीके से कैसे लागू किया जाना चाहिए, इस पर भी चर्चा की जाएगी।

– पीएम मोदी ने 24 मार्च को COVID-19 के प्रसार को रोकने के लिए एहतियात के तौर पर 21 दिन के लॉकडाउन का ऐलान किया था। बाद में लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ा दिया गया था।लॉकडाउन की घोषणा से पहले, वायरस के प्रसार की जांच करने के साधनों पर चर्चा करने के लिए प्रधान मंत्री ने 20 मार्च को मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत की थी।

– 11 अप्रैल को मुख्यमंत्रियों के साथ अपनी अंतिम बातचीत में, पीएम मोदी ने 21 दिनों के लॉकडाउन के फैसले का समर्थन करने के लिए राज्यों को धन्यवाद दिया और प्रशंसा की कि कैसे सभी राज्यों ने वायरस के प्रसार की जांच के लिए एक टीम के रूप में एक साथ काम किया है।

Load More By Bihar Desk
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

रोहतास के विधायक के पोते संजीव मिश्रा की हत्‍या मामले में एसपी आशीष भारती ने थानेदार को किया सस्‍पेंड

रोहतास: एसपी आशीष भारती ने परसथुआ के ओपी अध्यक्ष मो कमाल अंसारी को सस्पेंड कर दिया है। उनक…