Home बड़ी खबर चौकीदार को अफसरी धौंस दिखा उठक-बैठक कराने वाले अफसर को मिली सजा, हुए सस्पेंड

चौकीदार को अफसरी धौंस दिखा उठक-बैठक कराने वाले अफसर को मिली सजा, हुए सस्पेंड

3 second read
0
0
213

अररिया । लॉकडाउन के दौरान पास मांगने पर अपनी धौंस दिखाते हुए जिस जिला कृषि पदाधिकारी ने एक चौकीदार को पचास बार उठक बैठक कराने और पैर छूकर माफी मांगने की सजा दी थी। चौकीदार से उठक-बैठक कराने वाले अररिया के कृषि पदाधिकारी मनोज कुमार को कृषि विभाग ने किया निलंबित कर  दिया है। कृषि विभाग ने निलंबन का आदेश पत्र जारी किया है। इससे पहले विभाग ने कृषि पदाधिकारी का तबादला अररिया से पटना कर दिया था जिसपर कई तरह के सवाल किए गए थे। अंततः आज अपने कर्मी को विभाग ने निलंबित कर दिया।

बता दें कि कोरोना वायरस के कारण चल रहे लॉकडाउन के दौरान ड्यूटी पर तैनात एक चौकीदार को जिला कृषि पदाधिकारी से यह पूछना भारी पड़ गया कि उसे गाली क्यों दी जा रही है। फिर क्या था, अफसरी हनक दिखाते हुए कृषि पदाधिकारी ने चौकीदार से कान पकड़कर उठक-बैठक भी कराई गई और अधिकारी के पैर छूकर उसे माफी भी मांगनी पड़ी।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, एएसआइ हुआ था निलंबित

चौकीदार से उठक बैठक कराने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ था जिसके बाद खूब हंगामा खड़ा हो गया था और ये मामला डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय तक पहुंच गया। उन्होंने एक्शन लेते हुए अररिया के डीएम और एसपी से बात की। साथ ही चौकीदार से भी पूरी जानकारी ली। इसके बाद पूरे मामले की जांच का जिम्मा डीडीसी और एसडीपीओ को दिया गया। जांच में पता चला कि होमगार्ड के जवान को उठक-बैठक के समय एएसआइ गोविंद सिंह भी उपस्थित थे और वीडियो में चिल्लाते दिख रहे हैं। एएसआइ गोविंद सिंह को तत्काल निलंबित कर दिया गया था।

डीजीपी ने लिया एक्शन दिए जांच के आदेश

वीडियो में साफ दिख रहा है कि जिला कृषि पदाधिकारी मनोज कुमार चौकीदार गणेश ततमा को जेल भेजने की धमकी दे रहे हैं। वह इतना डरा हुआ है कि डर के भाव उसके चेहरे पर साफ झलक रहे हैं। इसके बाद मामले को रफा-दफा करने के लिए एएसआई गोविंद सिंह को चौकीदार को यह कहते सुना जा रहा है कि गलती हो गई है तो साहब से माफी मांग लो। वहां एएसआई भी मौजूद है और उसके सामने ही चौकीदार उठक-बैठक कर रहा है। इतना ही नहीं, पैर छूकर माफी भी उससे मंगवाई गई।

Load More By Bihar Desk
Load More In बड़ी खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

बिहार में जल्द ही दे सकता है मानसून दस्तक, पढ़ें और जाने

मंगलवार को पटना समेत प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में हुई बारिश से तापमान में गिरावट दर्ज की …