Home पटना आइजीआइएमएस डॉक्टर, नर्सिंग ऑफिसर व सफाईकर्मी कोरोना संक्रमित

आइजीआइएमएस डॉक्टर, नर्सिंग ऑफिसर व सफाईकर्मी कोरोना संक्रमित

2 second read
0
0
185

पटना । इंदिरा गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (आइजीआइएमएस) का एक डॉक्टर और महिला नर्सिंग ऑफिसर व सफाईकर्मी में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई। तीन नए रोगियों के साथ पटना में संक्रमित की संख्या 42 हो गई है।

बुधवार को ही हुई थी सैंपल जांच

बुधवार को ही 30 डॉक्टरों, नर्सिंग ऑफिसर, सफाई कर्मचारियों का सैंपल कोरोना जांच के लिए लिया गया था। संक्रमित डॉक्टर एनेस्थीसिया विभाग में सीनियर रेजिडेंट है व महिला नर्सिंग ऑफिसर व सफाईकर्मी टीबी एवं चेस्ट विभाग में तैनात हैं। 

जानकारी के अनुसार 15 अप्रैल को गैस्ट्रो-सर्जरी विभाग में भर्ती होने वाले मरीज की एनेस्थीसिया विभाग के डॉक्टर ने जांच की थी। वहीं महिला सफाईकर्मी व नर्सिंग ऑफिसर एमडीआर वार्ड में कार्यरत हैं। महिला सफाईकर्मी ने सिवान के एमडीआर टीबी वाले मरीज के रूम की सफाई की थी, जो कोरोना संक्रमित पाया गया था। वह नौबतपुर की रहने वाली है। वहीं महिला नर्सिंग ऑफिसर शास्त्रीनगर थानांतर्गत आश्रम गली में रहती है। जबकि संक्रमित पाए गए डॉक्टर बोरिंग रोड में रहते हैं। डॉक्टर में माइल्ड संक्रमण की पुष्टि हुई है। 

31 कोरोना पॉजिटिव की पहली रिपोर्ट निगेटिव

कोरोना अस्पताल एनएमसीएच में इलाजरत 85 संक्रमितों में से 31 की पहली जांच की रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुई है। अधीक्षक डॉ. निर्मल कुमार सिन्हा ने बताया कि सभी को रिकवरी वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है। दूसरी जांच के लिए नमूने गुरुवार को भेजे जाएंगे। अधीक्षक ने बताया कि बुधवार को कोरोना के दो पॉजिटिव और 14 संदिग्ध भर्ती हुए। अब तक 72 पॉजिटिव मरीज यहां भर्ती हैं। एनएमसीएच में अब तक 570 मरीज भर्ती हुए हैं। इनमें 437 को इलाज के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है।

खाजपुरा, पाटलिपुत्र सहित नए क्षेत्र हो रहे सैनिटाइज

पटना नगर निगम वैसे क्षेत्रों को दुबारा सैनिटाइज कर रहा है, जहां कोरोना के नए मरीज मिले हैं। निगमकर्मी ऐसे क्षेत्रों में सुरक्षा कीट पहनकर छिड़काव कर रहे हैं। नगर आयुक्त हिमांशु शर्मा ने निगमकर्मियों को अपना बचाव करते हुए संक्रमित क्षेत्रों में कार्य करने का निर्देश दिया है। खाजपुरा, पटेल नगर और पाटलिपुत्र सहित सभी क्षेत्रों में सैनिटाइजेशन का काम हो रहा है। प्रतिदिन सभी अंचल की टीम सैनिटाइज करने के लिए क्षेत्रों में निकल रही है। अब मैनपावर के माध्यम से सैनिटाइज का कार्य चल रहा है। नगर निगम के अंचलों में नगर प्रबंधक और सफाई निरीक्षक इस कार्य को करवा रहे हैं। 

Load More By Bihar Desk
Load More In पटना

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

बुद्ध पूर्णिमा के पावन अवसर पर सीएम नीतीश ने दी बधाई, कही ये बात, पढ़ें

बिहार के सीएम ने  बुद्ध पूर्णिमा के पावन अवसर पर प्रदेश एवं देशवासियों को बिहार के रा…