Home मुजफ्फरपुर मुजफ्फरपुर जिले के 41 विभिन्न जगहों पर बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर

मुजफ्फरपुर जिले के 41 विभिन्न जगहों पर बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर

2 second read
0
0
185

मुजफ्फरपुर । कोरोना वायरस से बचाव व रोकथाम के मद्देनजर लगाए गए लॉकडाउन में भी प्रवासी श्रमिकों व अन्य लोगों के बिहार आने की सूचनाएं प्राप्त हो रही है। इसको लेकर प्रखंड स्तर पर क्वारंटाइन कैंप स्थापित किए गए है। इस संबंध में जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने आदेश जारी किया है। जिसके तहत सभी क्वारंटाइन सेंटरों पर प्रभारी पदाधिकारियों की तैनाती की गई है। जिले के विभिन्न प्रखंडों के अंतर्गत कुल 41 जगहों पर क्वारंटाइन सेंटर बनाए गए हैं। सभी बीडीओ को निर्देश दिया गया है कि जो भी लोग बाहर से आ रहे हैं उनका क्वारंटाइन सेंटर में पंजीकृत करते हुए रखा जाए।

बता दें कि मुशहरी में दो, औराई में दो, बंदरा में दो, बोचहां में दो, गायघाट में दो, मीनापुर में चार, कटरा में दो, मुरौल में तीन, सकरा में दो, कांटी में तीन, कुढऩी में एक, मड़वन में तीन, पारू में तीन, साहेबगंज में चार, मोतीपुर में चार और सरैया में दो क्वारंटाइन सेंटर बनाए गए हैं।

सामुदायिक किचन का किया निरीक्षण

कांटी नगर पंचायत के मध्य विद्यालय कांटी कस्बा में संचालित सामुदायिक किचन का निरीक्षण एडीएम आपदा प्रबंधन अतुल कुमार वर्मा ने किया। इस दौरान अन्य प्रदेशों से आए लोगों की स्वास्थ्य जांच करने का निर्देश दिया। साथ ही क्वारंटीन किए गए लोगों पर नजर रखने का निर्देश कार्यपालक पदाधिकारी कृष्णभूषण कुमार को दिया। उन्होंने थानाध्यक्ष कुंदन कुमार को लॉकडाउन के नियमों का पालन कराने का निर्देश दिया।

     मौके पर डीसीएलआर पश्चिमी सुरेंद्र अलबेला, सीओ रविंद्र भारती, नपं कार्यालय सहायक पंकज कुमार स्थानीय पार्षद महेश प्रसाद साह थे। इधर, डीएम के निर्देश पर बीडीओ उमा भारती ने ढेवहां उच्च माध्यमिक विद्यालय रतनपुरा, उच्च विद्यालय कांटी व आरसीएनडी कॉलेज में क्वारंटीन सेंटर बनाया। इसके संचालन के अधिकारियों व कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। 

Load More By Bihar Desk
Load More In मुजफ्फरपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

दरभंगा एयरपोर्ट पर यात्रियों की भीड़ को देखकर अब अन्य विमानन कंपनियां भी अपनी सेवा देने की कर रही तैयारी

दरभंगा: एयर इंडिया समेत कई विमानन कंपनियों के प्रस्ताव सरकार के पास लंबित हैं.ताजा जानकारी…