Home क्राइम इधर इरफान व ऋषि कपूर के निधन से मातम, उधर घटना ऐसी कि याद आ गए सलमान खान

इधर इरफान व ऋषि कपूर के निधन से मातम, उधर घटना ऐसी कि याद आ गए सलमान खान

1 second read
0
0
195

रोहतास । दो दिनाें के भीतर बॉलीवुड के दो दिग्‍गजों इरफान खान व ऋषि कपूर की मौत से मातम का माहौल है। इस बीच बिहार में हुई एक घटना ने सलमान खान की याद दिला दी है। मामला रोहतास के बघैला थाना क्षेत्र के पडरिया इलाके में एक काले हिरण की हत्या का है। ग्रामीणों ने एक वीडियो वायरल करते हुए बघैला थाने में पदस्थापित कुछ पुलिसकर्मियों पर हिरण के शिकार का आरोप लगाया है।

जोधपुर में काले हिरण के शिकार मामले में फंसे थे सलमान

विदित हो कि अभिनेता सलमान खान को राजस्‍थान के जोधपुर में एक फिल्‍म की शूटिंग के दौरान काले हिरण के शिकार के मामले में पांच साल की सजा मिली थी। घटना साल 26 व 28 सितंबर 1998 को हुई थी। काला हिरण संरक्षित वण प्राणी है, जिसके शिकार पर प्रतिबंध है। यह आम तौर पर भारत, पाकिस्तान और नेपाल में पाया जाता है। आरोप है कि ऐसे ही एक काले हिरण का शिकार बिहार के रोहतास में बुधवार की देर शाम कुछ पुलिसकर्मियों ने किया।

रोहतास में पुलिसकर्मियों पर हिरण के शिकार का आरोप

रोहतास के बघैला थाना क्षेत्र के ग्रामीणों ने बताया कि काला हिरण खेतों में था। तभी बघैला थाने के ड्राइवर व दो अन्य कर्मी वहां पहुंचे और हिरण पर बंदूक से गोली चला दी। गोली लगते ही काला हिरण जमीन पर गिर पड़ा। ग्रामीणों के अनुसार हिरण को दो गोली लगी। गोली की आवाज सुनकर जबतक ग्रामीण वहां गए, दो लोग हिरण की सींग निकालकर ले भागे। जबकि, ड्राइवर को ग्रामीणों ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया।

पुलिस का आरोप से इन्‍कार, बताया- कुत्‍तों के काटने से हुई मौत

घटना की बाबत बघैला थानाध्यक्ष कुंजन कुमार ने कहा कि पुलिस गश्ती में निकली हुई थी। पडरिया काली स्थान के पास पुलिस ने वाहन खड़ा किया। तभी ड्राइवर ने बधार में एक हिरण को दो-चार कुत्तों को नोंचते देखा। वह हिरण को बचाने के लिए वहां चला गया। थानाध्‍यक्ष ने हिरण को गोली लगने से इनकार करते हुए कहा कि कुत्तों के काटने से उसकी मौत हो गई।

तब क्‍या हिरण के सिंग भी कुत्‍ते निकालकर ले गए? इस बाबत पूछने पर थानाध्‍यक्ष ने कहा कि सींग को किसने निकाला है, यह जांच के बाद स्पष्ट हो सकेगा।

Load More By Bihar Desk
Load More In क्राइम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

झारखंड के धनबाद जिला अंतर्गत आमाघाटा मौजा में 30 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य के बेनामी जमीन का हुआ खुलासा

धनबाद : 10 एकड़ से अधिक भूखंड का कोई दावेदार सामने नहीं आ रहा है. बाजार दर से इस जमीन की क…