Home ताजा खबर बिहार में मिले 41 नए मरीज, एक की मौत; 466 पहुंचा आंकड़ा

बिहार में मिले 41 नए मरीज, एक की मौत; 466 पहुंचा आंकड़ा

0 second read
0
0
230

पटना।  बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या 466 पर पहुंच गई है। शुक्रवार को अब तक 41 नए मामले मिल चुके हैं। शुक्रवार को दो मामलों के साथ कटिहार जिले में कोरोना की एंट्री हुई। इसके पहले गुरुवार को 22 पॉजिटिव मामले मिले थे। इस बीच राज्य में कोरोना से तीसरी माैत हुई है। इसके साथ अब तक तीन की मौत भी हो चुकी है। कोरोना को परास्त करने वालों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है। 466 संक्रमितों में अब तक 95 लोग कोरोना को पराजित कर घर वापस जा चुके हैं।

राज्‍य में बढ़ते कोरोना के मामलों के साथ बिहार में कोरोना के रेड जोन या हॉट स्‍पॉट भी बढ़कर पांच हो गए हैं। रेड जोन में शामिल जिलेे मुंगेर, पटना, रोहतास, बक्‍सर व गया हैं। ऑरेंज जोन में नालंदा, कैमूर, सिवान, गोपालगंज, भागलपुर, बेगूसराय, औरंगाबाद, मधुबनी, पूर्वी चंपारण, अरवल, सारण, नवादा, लखीसराय, बांका, वैशाली, दरभंगा, जहानाबाद, बांका, मधेपुरा, पूर्णिया हैं। राज्‍य के शेष जिले ग्रीन जोन में हैं।

शुक्रवार को मिले 41 मामले, कटिहार में कोरोना की एंट्री

शुक्रवार को कानपुर से नालंदा लौटा एक युवक कोरोना पाॅजिटिव पाया गया। रोहतास व कैमूर से छह-छह लोग भी कोरोना संक्रमित पाए गए। आज अभी तक की रिपोर्ट के अनुसार सर्वाधिक 13 संक्रमित मधुबनी में मिले हैं। बक्‍सर में मिले 11 संक्रमितों में एक साल का एक बच्‍चा भी शामिल है। रोहतास से एक मामला मिला तो कटिहार में दो मरीजों के साथ कोरोना की एंट्री हुई।

तीसरे कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत

शुक्रवार को पटना के नालंदा मेडिकल कॉलेज एवं अस्‍पताल में एक 65 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव कैंसर मरीज की मौत हो गई। मृतक पश्चिम चंपारण का निवासी था। इसके पहले वैशाली व मुंगेर के दो मरीजों की मौत हो चुकी है।

पटना से मिले दो और संक्रमित

गुरुवार को पटना से दो और पॉजिटिव मिले। उनमें एक फाइनेंस कॉलोनी और दूसरा मीठापुर का है। स्वास्थ्य विभाग की माने तो मीठापुर से मिला संक्रमित आइजीआइएमएस का स्टॉफ है। जबकि, फाइनेंस कॉलोनी के जिस व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है वे कटिहार में कृषि पदाधिकारी हैं। वे कटिहार से पटना आए थे। उनकी हिस्ट्री तैयार की जा रही है। पटना में दो और संक्रमित मिलने के बाद अकेले पटना से संक्रमितों की संख्या 43 हो गई है।

बक्‍सर से मिले सर्वाधिक पॉजिटिव

वैसे तो अभी तक आंकड़ों के अनुसार बिहार में सर्वाधिक कोरोना मरीज मुंगेर में हैं, लेकिन शुक्रवार को अभी तक सर्वाधिक 11 संक्रमित बक्‍सर से मिले हैं। इसके साथ बक्‍सर का आंकड़ा 51 हो गया है। यह राज्‍य में दूसरा सबसे बड़ा आंकड़ा है।

रोहतास से मिले सात संक्रमित

शुक्रवार को सात संक्रमित रोहतास से भी मिले। इसके पहले गुरुवार को सर्वाधिक संक्रमित रोहतास से मिले थे। वहां से 11 लोगों के सैंपल पॉजिटिव मिल थे। उनमें एक सासाराम, एक बभनौली, दो परमेश्वरपुर, एक हाराकमाल डेहरी, एक भितिवान, एक उसरी और दो नोखा के हैं। स्वास्थ्य विभाग की मानें तो सभी पूर्व के संक्रमित के संपर्क की चेन हैं। उनके संपर्क में आए लोगों की कांटेक्ट हिस्ट्री बनाई जा रही है।

भोजपुर से छह, कैमूर से एक पॉजिटिव

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि शुक्रवार को कैमूर से छह तथा भोजपुर से एक मरीज मिले। इसके पहले गुरुवार को सीतामढ़ी से चार और सारण से भी दो पॉजिटिव सैंपल मिले थे। सीतामढ़ी में इसके पूर्व दो संक्रमित मिल चुके हैं। अब यहां कोरोना मरीजों की संख्या छह हो गई है। सीतामढ़ी के साथ ही सारण से भी दो पॉजिटिव मिले।

कटिहर में कोरोना की दस्‍तक

शुक्रवार को दो मरीजों के साथ कोरोना ने कटिहार में दस्‍तक‍ दी। दोनों में एक कुर्सेला की एक लड़की तो दूसरी रतनपुर की एक युवती है। दोनों की हिस्‍ट्री की पड़ताल की जा रही है।

मुंगेर में 95 पहुंचा सक्रमितों का आंकड़ा

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने ताया कि गुरुवार को मुंगेर से तीन पॉजिटिव मिले। जमालपुर से मिले तीन लोगों के बाद जिले के संक्रमितों की संख्या 95 हो गई है। सबकी कांटेक्ट हिस्ट्री तैयार की जा रही है।

कुल संक्रमित एक नजर में :

1. मुंगेर: 95

2. रोहतास: 52

3. बक्सर: 51

4. पटना: 43

5. नालंदा: 37

6. सिवान: 30

7. कैमूर: 24

8. गोपालगंज: 18

9. भोजपुर: 12

10. बेगूसराय: 11

11. औरंगाबाद: 8

12. गया: 6

13. सारण: 6

14. मधुबनी: 18

15. सीतामढ़ी: 6

16. पश्चिम चंपारण: 5

17. भागलपुर: 5

18. पूर्वी चंपारण: 5

19. दरभंगा: 5

20. नवादा: 4

21. अरवल: 4

22. लखीसराय: 4

23. जहानाबाद: 4,

24. वैशाली: 3

25. बांका: 3

26. मधेपुरा: 2

27. कटिहार: 2

28. शेखपुरा : 1

29. अररिया: 1

30. पूर्णिया: 1

Load More By Bihar Desk
Load More In ताजा खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

बिहार में जल्द ही दे सकता है मानसून दस्तक, पढ़ें और जाने

मंगलवार को पटना समेत प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में हुई बारिश से तापमान में गिरावट दर्ज की …