Home बड़ी खबर सूनी सड़कें, पसरा सन्नाटा बता रहा, मुंगेर को बचाने की हो रही पूरी कोशिश

सूनी सड़कें, पसरा सन्नाटा बता रहा, मुंगेर को बचाने की हो रही पूरी कोशिश

2 second read
0
0
308

मुंगेर। कोरोना संक्रमण के दृष्टिकोण से मुंगेर को रेड जोन में रखा गया है। बिहार में कोरोना संक्रमण के सबसे अधिक 95 मामले मुंगेर में ही हैं। अकेले जमालपुर नगर परिषद क्षेत्र के सदर बाजार इलाके 87 मामले हैं। इस कारण जमालपुर नगर परिषद क्षेत्र में लॉकडाउन का सख्ती से अनुपालन कराया जा रहा है।

शनिवार सुबह से जमालपुर की सड़कों पर पुलिस की गाडिय़ां सायरन बजाते हुए दौडऩे लगीं। वहीं, सदर बाजार इलाके में पुलिस जवान पैदल गश्त करते हुए लोगों से घरों में ही रहने की अपील कर रहे थे। कोरोना वायरस और जमालपुर के लोगों के बीच अभी शह-मात का खेल चल रहा है। लॉकडाउन व शारीरिक दूरी के अनुपालन को लेकर अपनी सजगता से जमालपुरवासी कोरोना को मात देने की तैयारी में जुटे हुए हैं।

शहर की सड़कों और गलियों में पसरे सन्नाटा से जीत की आहट साफ-साफ सुनाई दे रही है। एक ओर जहां जमालपुर के कोरोना संक्रमित मरीज कोरोना को मात देकर अपने घर लौट रहे हैं, वहीं कोरोना भी नए लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है। 30 मई को सदर बाजार, जमालपुर में कोरोना के तीन नए मरीज मिले हैं।

प्रमंडलीय आयुक्त वंदना किनी ने तीनों संक्रमित मरीजों के स्वजनों की शीघ्र जांच कराने और उन्हें होम क्वारंटाइन में रखने के निर्देश दिए हैं। शनिवार को भी जमालपुर में कोरोना के संदिगधों की जांच के लिए कैंप का आयोजन किया गया है। कोरोना जांच के लिए बनी विशेष टीम के सदस्य ने कहा कि अब जांच के लिए लोग खुद घरों से बाहर निकल रहे हैं।

मुंगेर के  डीआईजी मनु महराज ने कहा कि मुंगेर प्रमंडल के अंतर्गत मुंगेर, लखीसराय, शेखपुरा, जमुई जिला में इंटरगेट चेक पोस्ट बनाये गए हैं, जंहा सीसीटीवी कैमरे बोल्ड बैरियर पर लगाए गए हैं। इनकी मॉनटरिंग कंट्रोल रूम से की जा रही है और लगातार इन जिलों के डीएम व एसपी खुद ही नजर बनाये हुए हैं। चेक पोस्ट में पर्याप्त संख्या में पुलिस जवानो को लगाया गया है। इसके साथ ही मजिस्ट्रेट की तैनाती की गयी है। वहीं चेक पोस्ट पर पहुंचने वाले बाहर से आए लोगों की स्क्रीनिंग और जाँच करने के बाद ही लोगों को सीमा में प्रवेश करने को दिया जा रहा है।

Load More By Bihar Desk
Load More In बड़ी खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

उत्तर बिहार से दक्षिण बिहार को जोड़ने वाली राज्य का पहला ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे के बनने का रास्ता हुआ साफ

पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अनुरोध पर केंद्र सरकार ने इसे नेशनल हाइवे का दर्जा दे दिय…