Home बड़ी खबर 13 नए मामले आए सामने, एक परिवार के 8 सदस्य संक्रमित

13 नए मामले आए सामने, एक परिवार के 8 सदस्य संक्रमित

0 second read
0
0
306

बक्सर। नया भोजपुर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों के मिलने का सिलसिला लगातार जारी है। जिससे कोरोना की चेन बढ़ती जा रही है। शुक्रवार और शनिवार को 24 घंटे के भीतर बक्सर में कोरोना से संक्रमित 13 नए मरीजों की पुष्टि हुई। इनमें 8 एक ही परिवार के सदस्य हैं। आभूषण कारोबार से जुड़े इस परिवार के संक्रमित लोगों में एक साल की बच्ची भी शामिल है। बक्सर में अब कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 43 हो गई। बक्सर में कुल 53 मरीज कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं, जिनमें से उपचार के बाद दस ठीक हो गए हैं।

नया भोजपुर के अधिकतर मरीज

राहत की बात है कि बक्सर में हार्वेस्टर चालक को छोड़कर अबतक मिले सभी मरीज नया भोजपुर से ही मिले हैं। हालांकि, नया भोजपुर के वार्ड संख्या 8 के बाद अब वार्ड संख्या सात भी कोरोना के केंद्र में शामिल हो गया है। इस वार्ड से भी मरीजों की संख्या 15 से ज्यादा हो गई है। खास बात यह है कि दोनों वाडरें में अब दो ऐसे परिवार हो गए, जहां एक ही परिवार में कोरोना संक्रमितों की संख्या आठ या उससे अधिक है।

संक्रमण की चेन को तोड़ने में जुटा प्रशासन

नया भोजपुर में संक्रमितों की संख्या बढ़ने के बावजूद चेन तोड़ने की दिशा में प्रशासन का प्रयास सराहनीय है। हालांकि, संक्रमितों की संख्या 53 हो चुकी है। प्रशासनिक प्रयासों का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि सिर्फ स्वर्णकार बस्ती से एक ही परिवार के कुल 52 लोगों समेत 70 लोगों की जांच की जा चुकी है। इसी में पुन: एक ही परिवार के 8 लोगों के पॉजिटिव पाए जाने के बाद 30 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं।

सोबेरात के समय लगी थी भीड़

नया भोजपुर में कोरोना मरीजों की बढ़ रही संख्या पर मंथन होने लगा। जिस स्वर्ण व्यवसायी परिवार में कोरोना संक्रमित बढ़े हैं। वहां घर के पास लॉकडाउन के दौरान सोबेरात के मौके पर काफी भीड़ जुटी थी। काफी लोग बाहर से आए थे और कुरानखानी के उपरांत प्रसाद के रूप में मलीदा का वितरण हुआ था। इस दौरान बताया जाता है कि वार्ड संख्या 16 से एक किराना दुकानदार जो कोरोना पॉजिटिव पाया गया, उससे वार्ड आठ में संक्रमण विस्तार लिया। वहीं,वार्ड नं. 7 में भी पसर गया।

Load More By Bihar Desk
Load More In बड़ी खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

तेज प्रताप और ऐश्वर्या राय की आज मुलाकात, तलाक की बात पर होगी चर्चा ! पढ़ें

ऐश्वर्या राय के तलाक के मुकदमे में आज अहम सुनवाई का दिन है। आज दोनों के बीच मुलाकात होगी। …