Home ताजा खबर कोरोना से बिहार में हुई चौथी मौत, लंग्स कैंसर से पीड़ित था मरीज

कोरोना से बिहार में हुई चौथी मौत, लंग्स कैंसर से पीड़ित था मरीज

1 second read
0
0
356

पटना। कोरोना से बिहार में शनिवार को चौथी मौत हो गई है। कोरोना पॉजिटिव मरीज सीतामढ़ी का था और उसकी उम्र 45 वर्ष थी। यह व्यक्ति लंग्स कैंसर का मरीज था जो मुंबई के टाटा मेमोरियल अस्पताल से इलाज के बाद सीतामढ़ी लौटा था। वह पटना के एनएमसीएच में 30/4/2020 को एडमिट हुआ था, जिसके बाद इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

जानकारी के मुताबिक पटना के कोरोना अस्पताल  एनएमसीएच में भर्ती कैंसर पीड़ित सीतामढ़ी निवासी 45 वर्षीय युवक की आज मौत हो गई है। अस्पाताल के अधीक्षक डॉक्टर निर्मल कुमार सिन्हा ने बताया कि मरीज का 2018 से फेफड़े के कैंसर का इलाज टाटा मेमोरियल हॉस्पिटल मुंबई में चल रहा था और वह मुंबई से इलाज कर सीतामढ़ी लौटा था।

मृतक की पत्नी भी है कोरोना पॉजिटिव, अस्पताल में चल रहा है इलाज

सीतामढ़ी से उसे एनएमसीएच भेजा गया था और अस्पताल के मेडिसिन विभाग की आई सी यू में उसे 30 अप्रैल को भर्ती किया गया था। अधीक्षक ने बताया कि उसकी पत्नी भी कोरोना पॉजिटिव है और एनएमसीएच के मेडिसिन विभाग में भर्ती है। अस्पताल प्रशासन ने बताया कि शव को नियमानुसार सुरक्षित तरीके से पैक कर दिया गया है। मृतक के परिजनों से दूरभाष पर बात की जा रही है जिला प्रशासन द्वारा शव सीतामढ़ी भेजा जा सकता है।

शुक्रवार को हुई थी तीसरे मरीज की मौत, वह भी कैंसर पीड़ित था

वहीं इससे पहले शुक्रवार की शाम पटना में इलाज के दौरान कोरोना से संक्रमित तीसरे मरीज की मौत हो गई थी। वह मोतिहारी जिले के बंजरिया प्रखंड अंतर्गत जटवा गांव का निवासी कोरोना था।  वो कोरोना का मरीज भी पूर्व में ही कैंसर रोग से भी पीड़ित था।

मुंगेर और वैशाली के दो मरीजों की पूर्व में हुई थी मौत

बिहार में इससे पहले कोरोना संक्रमित वैशाली जिले के एक युवक की और मुंगेर जिले के एक युवक की पटना के ही अस्पताल में मौत हुई थी। अभी बिहार में कोरोना के कुल 478 मरीज संक्रमित हैं जिसमें से 101 मरीज ठीक हो चुके हैं।

Load More By Bihar Desk
Load More In ताजा खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

जदयू के खिलाफ़ बिहार भाजपा अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने की बयानबाज़ी, कही ये बात, पढ़ें

बिहार विधानमंडल का मानसून सत्र शुक्रवार से शुरुआत हो गई है। 30 जून तक चलने वाले सत्र में स…