Home बड़ी खबर 100 से पार हुआ आंकड़ा, डोर टू डोर किया जा रहा सर्वे

100 से पार हुआ आंकड़ा, डोर टू डोर किया जा रहा सर्वे

0 second read
0
0
159

मुंगेर। मुंगेर जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार रविवार को सात नए मामले मिले हैं। सात मरीजों की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। अबतक जिले में 95 लोग संक्रमित थे। अब यह आंकड़ा 102 पहुंच गया। इस बार कोरोना का मामला जिले के नए प्रखंडों में आया है। स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि टेटिया बंबर प्रखंड में दो, भलगुरी पंचायत में दो, सदर बाजार में एक, बरियारपुर प्रखंड में एक और चंदनपुरा इलाके में एक लोग चपेट में आए हैं।

सोमवार सुबह से ही जिला प्रशासन ने जिले में डोर टू डोर सर्वे का निर्देश दिया है। लगातार प्रमंडलीय आयुक्त कोरोना पॉजिटिव मरीजों पर नजर बनाएं हुए हैं। उनसे मिलने वाले सभी लोगों की जांच कराई जा रही है। सोमवार को भी सैंपल लेना शुरू कर दिया गया है। 

संग्रामपुर प्रखंड में कोरोना संक्रमण को लेकर सेविका एवं आशा कार्यकर्ताओं द्वारा डोर टू डोर किए गए सर्वे के आधार पर स्क्रीनिंग के बाद जिनमें एक भी लक्षण पाए गए हैं, वैसे 11 महिला पुरुषों को चिह्नित कर सैंपल कलेक्शन के लिए मुंगेर भेजा गया है। प्रखंड मुख्यालय के क्वारंटाइन सेंटर आरडीबी इंटर कॉलेज में ऐसे सभी लोगों को सरकारी एंबुलेंस एवं अन्य वाहनों से लाया गया। यहां सभी महिला पुरुषों की सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन कराते हुए क्विक रिस्पांस टीम के डॉ. उमाकांत प्रसाद द्वारा बारी बारी से जांच की गई। जांच में जांच के दौरान लाए गए महिला पुरुषों में से 11 लोगों में कुछ सामान्य लक्षण पाए गए।

इस आधार पर सभी 11 चिह्नित महिला पुरुषों को सैंपल कलेक्शन के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन कराते हुए बस द्वार मुंगेर भेज दिया गया। जांच के क्रम में डॉ प्रसाद ने बताया कि इन 11 लोगों की कोई ट्रेवल्स हिस्ट्री नहीं है। यह सभी डोर टू डोर सर्वे के दौरान लक्षण के आधार पर चिह्नित किए गए हैं। वहीं, आरडीबी कॉलेज क्वारंटाइन सेंटर में स्क्रीनिंग के दौरान ही गुड़गांव हरियाणा से मोटरसाइकिल द्वारा अपने गांव दुर्गापुर आए चार व्यक्ति भी पहुंच गए। युवाओं ने कहा कि हरियाणा से आने के बाद हमलोग जांच कराने सीधे संग्रामपुर पीएचसी गए।

Load More By Bihar Desk
Load More In बड़ी खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

बिहार में बिजली गिरने से 16 की मौत, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जताया शोक

बिजली गिरने से प्रदेश के सात जिलों में 16 लोगों की मौत पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गहरा …